Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रेल मंत्री गौड़ा के बेटे के खिलाफ रेप मामले में नया मोड़

हमें फॉलो करें रेल मंत्री गौड़ा के बेटे के खिलाफ रेप मामले में नया मोड़
बेंगलुरु , गुरुवार, 28 अगस्त 2014 (20:59 IST)
FILE
बेंगलुरु। रेल मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा उस समय और उलझनों में फंस गए जब कन्नड़ फिल्मों की एक अभिनेत्री ने आज इस बात पर जोर दिया कि वह उनके बेटे कार्तिक की पत्नी है और उनके परिवार को इस बारे में पता है, इसलिए उन्हें उसे स्वीकार करना चाहिए। एक दिन पहले ही उसने कार्तिक के खिलाफ बलात्कार और ठगी का मामला दर्ज कराया था। गुरुवार को यहां प्रदर्शन किए गए और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कानून अपना काम करेगा।

गौड़ा ने कहा कि उनके बेटे को ‘गलत तरीके से फंसाया’ गया था लेकिन कहा कि शिकायत पर कानून को अपना काम करना चाहिए। महिला ने तब शिकायत दर्ज कराई, जब उनके बेटे की कोडागु जिले के कुशालनगर में एक दूसरी महिला से सगाई हो रही थी। गुरुवार को टीवी चैनलों पर सगाई की तस्वीरें भी प्रसारित हुई।

मॉडल से अभिनेत्री बनी महिला की कार्तिक गौड़ा के खिलाफ शिकायत एक बड़ा स्कैंडल बनता जा रहा है और कर्नाटक में महिला के टीवी चैनलों पर आने से कहानी में उसकी तरफ से और विवरण पेश किए जा रहे हैं। मंत्री ने कहा, ‘..यह गलत रूप से की गई शिकायत है..।’ राज्य की कांग्रेस सरकार ने भी कहा कि कानून अपना काम करेगा।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एमएन रेड्डी ने कहा कि पुलिस कानून के मुताबिक काम करेगी। उन्होंने कहा, ‘हां हम उन्हें समन करेंगे और दोषी पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार करेंगे।’महिला की शिकायत पर कार्तिक के खिलाफ कल रात भादंसं की धारा 376 (बलात्कार के लिए दंड) और 420 (ठगी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

महिला ने दावा किया कि कार्तिक और उसकी शादी गौड़ा के मंगलोर आवास पर जून में गौड़ा के बेटे के चालक की उपस्थिति में हुई। उसने कहा, ‘मैंने उनसे शादी की है। कृपया मुझे बहू के रूप में स्वीकार कीजिए।’महिला ने कहा कि उन्हें शादी के बारे में पता है लेकिन वे स्वीकार करना नहीं चाहते।

इसी बीच गुरुवार को बेंगलुरु में इस बलात्कार मामले में लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी हुई। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने साफ किया है कि इस मामले में कानून को अपना काम करने दीजिए, हम उसमें कोई दखल नहीं देंगे।

महिला ने कहा, ‘मेरी शादी हुई है। मैं किसी और को अपना पति नहीं मान सकती।’उसने इन बातों को खारिज किया कि वह गौड़ा परिवार को ब्लैकमेल करना चाहती है। उसने स्वीकार किया कि ढाई से तीन वर्ष पहले वह कांग्रेस में शामिल हुई थी लेकिन कहा कि उसके राजनीतिक जुड़ाव का उसकी शिकायत से कोई लेना-देना नहीं है। उसने कहा कि नेता के रूप में वह गौड़ा का सम्मान करती है।

मामले ने तब राजनीतिक मोड़ ले लिया जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक समूह ने यहां धरना दिया। गौड़ा ने कोच्चि में कहा, ‘..यह गलत तरीके से की गई शिकायत है। मैं कुछ नहीं कहना चाहता, कानून अपना काम करेगा, चाहे मेरा बेटा हो या कोई और कानून अपना काम करेगा। मैं मामले में हस्तक्षेप नहीं करूंगा, मैं अपना काम करूंगा।’

मामला कर्नाटक महिला आयोग भी पहुंचा, जिसकी अध्यक्ष मंजुला मानसा ने कहा कि महिला की बहन ने आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने कहा, ‘मैं महिला और उसके परिवार से बात करूंगी। प्राथमिकी दर्ज की गई है। हम पुलिस विभाग को पत्र लिखेंगे।’

कर्नाटक के गृह मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा, ‘उसने एक शिकायत दी है। जांच अधिकारी शिकायत की जांच करेंगे और कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी..।’ उन्होंने कहा कि सरकार मामले में किसी भी तरह से हस्तक्षेप नहीं करेगी। जांच अधिकारी को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी।

घटना के पीछे कांग्रेस का हाथ होने के आरोपों पर उन्होंने कहा, ‘इसके पीछे कोई नहीं है। मामला दर्ज किया गया है और इसके आधार पर जांच अधिकारी जांच करेंगे, हम किसी भी तरह से हस्तक्षेप नहीं करेंगे, मुझे नहीं मालूम कि इसके पीछे कौन है।’

महिला ने एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्मान करती है और उनसे न्याय की मांग करेगी।

इन आरोपों पर कि कार्तिक के साथ उसके फोटो से छेड़छाड़ हुई होगी, उसने कहा, ‘ये छेड़छाड़ वाले फोटो नहीं हैं क्योंकि इन्हें मैंने नहीं खींचा है। इनको वास्तव में उनके दोस्तों ने खींचा.. जिसे उन्होंने मुझे भेजा..।’ (भाषा/वेबदुनिया)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi