Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia

आज के शुभ मुहूर्त

(द्वादशी तिथि)
  • तिथि- वैशाख कृष्ण द्वादशी
  • शुभ समय-9:11 से 12:21, 1:56 से 3:32
  • व्रत/मुहूर्त-प्रदोष व्रत
  • राहुकाल- सायं 4:30 से 6:00 बजे तक
webdunia
Advertiesment

नवरात्रि के लिए रेस्तरां पेश कर रहे फैंसी पकवान

हमें फॉलो करें नवरात्रि के लिए रेस्तरां पेश कर रहे फैंसी पकवान

भाषा

नई दिल्ली , सोमवार, 29 सितम्बर 2014 (14:50 IST)
शहर के कई रेस्तरांओं ने नवरात्रि मनाने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए विशेष तरह के व्यंजन उतारे हैं। रेस्तरां अपनी व्यंजन सूची में ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ऐसे विशेष व्यंजनों को शामिल कर रहे हैं जिसे ग्राहक नवरात्रि के दौरान खाना पसंद करते हैं।
 

 
इस्कॉन मंदिर परिसर में स्थित गोविंदा रेस्तरां ने अपनी व्यंजन सूची में ‘रसगुल्ला सब्जी’, ‘फ्रूट वेजेटेबल’, ‘केले की खीर’, ‘अनानास का हलवा’, ‘सिंघाड़े की बर्फी’, ‘पपीता वेजेटेबल’, ‘फ्रूट दहीभल्ला’, ‘इडली’, ‘टमाटर गाजर सूप’ को शामिल किया है।
 
गोविंदा के सहायक निदेशक लघु राधा ने बताया कि हम 1 अक्टूबर तक नवरात्रि फूड उत्सव मना रहे हैं। हम बुफे परोस रहे हैं और इस पर 20 प्रतिशत की छूट भी है। हर रोज व्यंजन सूची में हम नए पकवानों को शामिल कर रहे हैं।
 
बुफे के अलावा कई सारे पेय भी हैं जिनमें लस्सी और ठंडाई मुख्य हैं साथ में सलाद, स्नैक्स, सब्जियां, साबूदाना पुलाव, खिचड़ी, कुटू पूड़ी और मीठे में समवत खीर और लौकी कोफ्ता भी है।
 
राधा ने कहा कि हम लोग हर रोज दिन और रात के खाने में 25-30 खाने के आइटमों को सूची में रख रहे हैं। हल्दीराम जैसे रेस्तरां में भी 9 दिनों तक विशेष थाली परोसी जा रही है जिसमें मलाई पनीर, सिंघाड़ा पराठा, दही और बंगाली चमचम विशेष रूप से शामिल की गई है। साबूदाना आलू टिक्की भी इस नवरात्रि स्पेशल व्यंजनों की सूची में शामिल है।
 
इसके अलावा निरूला और सागर रत्ना जैसी रेस्तरां श्रृंखलाओं ने भी नवरात्रि पर विशेष व्यंजनों की लंबी सूची पेश की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi