Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अखिल भारतीय स्कीइंग चैंपियनशिप

हमें फॉलो करें अखिल भारतीय स्कीइंग चैंपियनशिप
मनाली (वार्ता) , मंगलवार, 27 जनवरी 2009 (16:03 IST)
मनाली के बर्फीले सोलंग नाला में आगामी 15 से 19 फरवरी के तक अखिल भारतीय स्कीइंग चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। इस चैंपियनशिप का आयोजन मनाली विंटर कार्निवल के नाम से लोकप्रिय उत्सव के साथ किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश शीतकालीन खेल संघ के चैयरमेन रूप सिंह नेगी ने कहा कि सोलंग में प्रस्तावित स्कीइंग खेलों में देश के तकरीबन 30 क्लबों के 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। आजकल सोलंग नाला मोटी परत जमी हुई है। सर्दियों में बर्फ देखने वालों के लिए मशूहर सोलंग नाला शहर से 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

नेगी ने कहा कि विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए शीतकालीन खेलों और मनाली कार्निवल की विशेषताओं को लेकर विंटरकार्निवल डॉट कॉम नाम से एक वेबसाइट शुरु की गई है।

कार्निवल में उत्तर जोन सांस्कृतिक केन्द्र पटियाला, राज्य के जन संपर्क एवं नाट्य विभाग सहित निजी समूहों के कलाकार शिरकत करेंगे। कार्निवल में 'मनाली विंटर क्वीन' कार्यक्रम एक अन्य आकर्षण होगा। इसके अलावा बेस्ट पुरुष हस्ती चुनने के लिए फैशन शो और रंगोली की प्रतियोगिताएँ भी होंगी।

नेगी ने कहा कि करीब 40 खिलाड़ी सोलंग नाला के बर्फ में आयोजित किए जाने वाले इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए यहाँ 14 दिन का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi