Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अपनी सर्विस पर काम कर रहा हूं : पेस

हमें फॉलो करें अपनी सर्विस पर काम कर रहा हूं : पेस
मुंबई , शनिवार, 1 मार्च 2014 (14:31 IST)
FILE
मुंबई। इस साल अमेरिकी ओपन का युगल खिताब जीतने वाले भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने कहा कि वे अगले सत्र में चोट से मुक्त रहने पर ध्यान देने के अलावा अपनी सर्विस पर काम कर रहे हैं।

पेस ने यहां कहा कि मैं वास्तव में अपनी सर्विस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि 2014 में मेरी सर्विस थोड़ा बेहतर रहे। सर्विस अच्छी करने के लिए मुझे अपने मूवमेंट में भी लचीलापन लाना होगा। इससे मुझे न सिर्फ ताकत बल्कि अधिक विविधता भी मिलेगी। इस साल मैं इस पर काम कर रहा हूं।

इस 40 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वे अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। मेरे लिए रियो 2016 ओलंपिक खेल वास्तविक लक्ष्य हैं। नए साल में मैं पूरी तरह से चोटों से मुक्त रहना चाहता हूं। मैं अपनी फिटनेस को नए स्तर तक ले जाना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि मैंने एंडी मरे को कोर्ट से बाहर अपनी फिटनेस पर काम करते हुए देखा। मरे को अधिक मजबूत बनाने के लिए इवान लेंडल और उनकी फिटनेस टीम कैसे काम करती है, मैंने उसे देखा और मैं भी वैसी कोशिश कर रहा हूं।

पेस ने कहा कि नोवाक जोकोविच जिस तरह से टूर्नामेंट की तैयारी करते हैं उससे वे मेरे लिए जीनियस हैं। ये ऐसे लोग हैं जिनसे मैं सीखना पसंद करूंगा।

अमेरिकी ओपन में रादेक स्टेपनेक के साथ 8वां पुरुष युगल खिताब जीतने वाले पेस ने कहा कि वे चेक गणराज्य के इस खिलाड़ी के साथ आगे भी जोड़ी बनाए रखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं 2014 में भी पूरे सत्र में रादेक स्टेपनेक के साथ जोड़ी बनाऊंगा। हमारे लिए 2013 काफी कड़ा रहा लेकिन आखिरी ग्रैंडस्लैम में हमने इसे सफल बना दिया। ग्रैंडस्लैम में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी ने कहा कि वे केवल चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

पेस ने कहा कि करियर के इस दौर में मैं केवल ग्रैंडस्लैम की तैयारी कर रहा हूं। मैं केवल ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक और इस तरह की प्रतियोगिताओं पर ध्यान दे रहा हूं। मेरे लिए 2013 काफी मुश्किल साल रहा है। इस वर्ष 6 महीने तक मैं बमुश्किल मैच जीत पाया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi