Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अर्जेंटीना की जीत का जश्न मना कोलकाता में

हमें फॉलो करें अर्जेंटीना की जीत का जश्न मना कोलकाता में
कोलकाता , गुरुवार, 10 जुलाई 2014 (22:15 IST)
FILE
कोलकाता। बंगाल ने यदि ब्राजील के विश्व कप से बाहर होने का शोक मनाया तो इसके बाद गुरुवार को जश्न का समय था। अर्जेंटीना की सेमीफाइनल में नीदरलैंड पर पेनल्टी शूटआउट में जीत का यहां आतिशबाजी करके जश्न मनाया गया।

इस फुटबॉल प्रेमी राज्य में कुछ ब्राजील तो कुछ अर्जेंटीना के समर्थक थे और लोग सुबह चार बजकर दस मिनट तक अपने टीवी सेट से चिपके रहे। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के पूर्व फॉरवर्ड दीपेंदु बिस्वास जो कि अर्जेंटीना के धुर समर्थक हैं, भी अपवाद नहीं है और उन्होंने अपनी पूरी रात सॉल्टलेक स्थित अपने आवास पर मैच देखते हुए बिताई।

बिस्वास ने कहा, आखिर मैं अर्जेंटीना का मैच कैसे छोड़ सकता था। यह बहुत अच्छा अहसास है। विश्व कप सेमीफाइनल हमेशा कड़ा मुकाबला होता है। यह भी कुछ अलग नहीं था लेकिन दोनों टीमों ने आक्रामक होने के बजाय तकनीक पर ध्यान दिया क्योंकि वे पहले दिन ब्राजील की करारी हार देख चुके थे। कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है। फाइनल में जर्मनी को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन बिस्वास ने कहा कि अर्जेंटीना ही खिताब जीतेगा।

उन्होंने कहा, अर्जेंटीना का रक्षण काफी अच्छा है। उसने अब तक केवल तीन गोल खाए हैं जबकि जर्मनी के खिलाफ चार गोल हुए है। हम अर्जेंटीना का समर्थन करेंगे और उसकी जीत पर बहुत बड़ी पार्टी होगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi