Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

कबड्‍डी के लिए दिलदार हुए बॉलीवुड के सितारे

हमें फॉलो करें कबड्‍डी के लिए दिलदार हुए बॉलीवुड के सितारे
, सोमवार, 28 जुलाई 2014 (21:43 IST)
नई दिल्ली। भारतीय खेल कबड्‍डी के उद्धार के‍ लिए यह शुभ संकेत है कि फिल्मी सितारे इसमें रुचि ले रहे हैं। अक्षय कुमार से लेकर अभिषेक बच्चन की इस खेल में रुचि लेने से सबसे गरीब तबके के खेल माने जाने वाले कबड्‍डी के दिन भी फिरने जा रहे हैं। जब 9 और 10 अगस्त को लंदन में विश्व कबड्‍डी लीग का शुभारंभ होगा, तब यह भारतीय खेल पूरी दुनिया पर छा जाएगा। लंदन के ओएरिना से शुरू होने जा रही इस विश्व कबड्‍डी लीग में दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 20 हजार है।
WD

विश्व कबड्‍डी लीग के कमिश्नर परगट सिंह ने कहा कि यह देश की पहली अन्तरराष्ट्रीय खेल लीग होगी, जिसके मैच चार महीने तक दुनिया के कई देशों में खेले जाएंगे। लीग के मुकाबले सर्किल पर आधारित होंगे। आठ टीमों वाली लीग के मैच तीन महाद्वीपों में आयोजित होने हैं।

परगट सिंह ने कहा कि बॉलीवुड के सितारे यकीनन बधाई के पात्र हैं, जो इन खिलाड़ियों की दशा सुधारने के लिए आगे आए हैं। इन्हीं की पहल पर भारत में फिल्मी सितारों ने भी रुचि ली और वे विश्व कबड्‍डी लीग के शुभारंभ समारोह में न केवल शिरकत करने जा रहे हैं, बल्कि अपने चाहने वालों के लिए परफॉरमेंस भी देंगे ताकि दुनिया के कोने-कोने तक इस खेल की पहुंच हो सके।

बॉलीवुड सितारे अक्षय कुमार खुद भी इस परफॉरमेंस को लेकर बेहद खुश हैं कि वे एक ऐसे खेल का प्रचार करेंगे जो भारत में हाशिए पर है। अक्षय के इस समर्पण ने विश्व कबड्‍डी लीग के कमिश्नर परगट सिंह को भी खुश कर दिया है। परगट ने कहा कि बॉलीवुड सितारों की मौजूदगी में कबड्‍डी विश्व के उन हिस्सों में भी अपने पैर पसार लेगी, जिससे अब तक वे अनजान थे।

आईपीएल की तर्ज पर कबड्‍डी लीग शुरू हुई है। इसमें अक्षय कुमार की सह मालिक वाली खालसा वॉरियर्स और अभिषेक बच्चन के मालिकाना हक वाली जयपुर पिंक पैंथर्स टीम विशेष आकर्षण का केंद्र हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिन सितारों को पलभर की फुर्सत नहीं रहती, वे अपनी टीम के लिए न सिर्फ वक्त निकाल रहे हैं, बल्कि इसका प्रचार-प्रसार भी करने से पीछे नहीं हैं।
webdunia
WD

पिछले दिनों अभिषेक बच्चन को जयपुर में देखा गया था। यहां वे अपनी टीम जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने के लिए पहुंचे थे। तब उन्होंने मीडिया में यह रहस्योद्‍घाटन किया था कि मुझे कबड्‍डी का खेल पिता अभिताभ बच्चन ने सिखाया है।

अभिषेक के मुताबिक 20 अगस्त के दिन जब जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विश्व कबड्‍डी लीग का मैच होगा, तब उनके माता-पिता (‍जया बच्चन, अमिताभ बच्चन) के अलावा पत्नी ऐश्वर्या के भी मौजूद रहने की संभावना है।

सनद रहे कि जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने जब 26 जुलाई को मुंबई में अपना मैच खेला था, तब उसे देखने के लिए पूरा बच्चन परिवार तो मौजूद था ही साथ ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर अपनी डॉक्टर पत्नी अंजलि के साथ दर्शक दीर्घा में मुकाबले का लुत्फ उठा रहे थे।

कबड्‍डी लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा लें रही हैं। अभिषेक बच्चन की जयपुर पिंक पैंथर्स के कोच भास्करन और कप्तान नवनीत गौतम हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अपना पहला मैच यो मुंबई के खिलाफ 45-31 अंकों से हार गई थी लेकिन अभिषेक इस हार से निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले मैचों में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

अभिषेक बच्चन ने जयपुर पिंक पैथर्स टीम में बहुत बड़ा निवेश किया है और वे अब इसके लिए प्रायोजक ढूंढ रहे हैं लेकिन इसके साथ ही उनकी दिली ख्वाहिश है कि यह भारतीय खेल आगे बढ़े और इसके खिलाड़ियों के दिन भी दूसरे खेलों की तरह फिरें। (वेबदुनिया न्यूज)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi