Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

ग्लास्गो में चमकने के लिए बोल्ट तैयार

हमें फॉलो करें ग्लास्गो में चमकने के लिए बोल्ट तैयार
किंग्सटन , गुरुवार, 24 जुलाई 2014 (19:35 IST)
FILE
किंग्सटन। छह ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के यूसेन बोल्ट ने कहा है कि वह पैर और हैमस्ट्रिंग चोट से अब पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्प्रिंट रिले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करने के लिए तैयार हैं।

मार्च में पैर की सर्जरी के बाद पिछले नौ सप्ताह से ट्रेनिंग से दूर रहे बोल्ट ने कहा कि अब वह 10 सेकंड से कम समय निकालने की स्थिति में पहुंच चुके हैं और दिन में दो बार अभ्यास कर रहे हैं।

बोल्ट ने अभ्यास सत्र के दौरान कहा, मेरे लिए पिछला कुछ समय कठिन रहा है, लेकिन मैं इस दौर से पहले भी गुजर चुका हूं और जानता हूं कि इस स्थिति से निकलकर वापसी करने के लिए क्या करना पड़ता है। मैं केवल प्रयास कर रहा हूं और मेहनत कर रहा हूं ताकि खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर सकूं।

फर्राटा धावक के कोच ग्लेन मिल्स ने भी कहा कि बोल्ट को पूरी तरह तैयार होने के लिए दिन में दो बार अभ्यास की जरूरत है क्योंकि वे काफी समय से खेल से दूर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम आमतौर पर सुबह तभी अभ्यास करते हैं जब जरूरी होता है। लेकिन यह हमारा स्वाभाविक अभ्यास करने का समय नहीं है।

आठ बार विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुके जमैकन धावक ने हालांकि अपनी सर्जरी को जरूरी बताया। उन्होंने कहा, मैं अपने डॉक्टर से मिलने गया था और उन्होंने कहा कि सर्जरी कराना जरूरी है नहीं तो मेरे बाकी के करियर में इससे परेशानी हो सकती है। इसलिए मैंने ऑफ सीजन में सर्जरी कराई।

27 वर्षीय बोल्ट ने कहा, मैं अब ट्रैक पर लौटने की कोशिश कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य इस समय यही है। मैं राष्ट्रमंडल खेलों में भागना चाहता था। लेकिन मैं फिर चोटिल हो गया। लेकिन इस बार मुझे लगा कि मैं चार गुणा 400 रिले में भाग ले सकता हूं। मैं देख रहा हूं कि किस तरह से मेरी वापसी संभव है।

बोल्ट ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि कोई भी 100 मीटर रेस में उनकी जगह ले। धरती के सबसे तेज धावक ने कहा, मैं खेलों में अपने प्रशंसकों के लिए जा रहा हूं। मैं दिखाना चाहता हूं कि मैं अब ठीक हूं और दौड़ सकता हूं। आने वाले वर्षों में भी उन्हें कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलेगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi