Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीयरलीडरों की अनुपस्थिति ने घटाई दर्शकों की संख्या

हमें फॉलो करें चीयरलीडरों की अनुपस्थिति ने घटाई दर्शकों की संख्या
सोल , सोमवार, 15 सितम्बर 2014 (15:21 IST)
सोल। इंचियोन एशियाई खेलों में आयोजकों ने चीयरलीडरों पर जैसे ही रोक लगाई, दर्शकों की  दिलचस्पी भी इतने बड़े आयोजन में इतनी कम हो गई कि 19 सितंबर से शुरू हो रहे एशियाई  खेलों के लिए टिकटों की मांग अभी तक सुस्त पड़ी हुई है।

इंचियोन आयोजन समिति (आईएजीओसी) ने सोमवार को कहा कि 19 सितंबर से 4 अक्टूबर तक  चलने वाले 17वें एशियाई खेलों के उद्घाटन और समापन समारोह के साथ 36 खेलों के लिए 18  प्रतिशत टिकटें ही बिकी हैं।

आईएजीओसी के एक अधिकारी ली जुन सुंग ने बताया कि हाई प्रोफाइल एथलीटों को छोड़कर दक्षिण  कोरियाई प्रशंसकों के बीच खेलों को देखने के लिए अधिक उत्साह दिखाई नहीं दे रहा है। ओलंपिक  चैंपियन तैराक पार्क तेई ह्वान, रिदमिक जिम्नास्टिक स्टार सन यिओन जेई और बैडमिंटन स्टार ली  योंग देई को देखने के लिए भले ही टिकटों की मारामारी है, लेकिन फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए मात्र  7 प्रतिशत और एथलेटिक्स के लिए मात्र 8 प्रतिशत टिकटें बिकी हैं।

ली ने कहा कि हम मशहूर और कम मशहूर खेलों की टिकटों की बिकवाली के बीच भारी अंतर देख  रहे हैं। हालांकि हम कम कीमतों पर टिकटों को बेचने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फिर भी लोगों  को आकर्षित करना मुश्किल हो रहा है।

ली ने साथ ही कहा कि आर्थिक हालात और उत्तर कोरिया से चीयर लीडर्स का न आना भी टिकटों  की बिकवाली पर असर डाल रहा है। ली ने टिकटों की कम बिक्री के लिए दक्षिण कोरिया की खेल  संस्कृति को भी जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि यह वास्तविकता है। दक्षिण कोरिया अन्य विकसित देशों की तरह नहीं है, जहां लोगों  का सभी खेलों के प्रति रुझान है। लोग सोचते हैं कि अप्रसिद्ध खेलों को देखने से समय बर्बाद होता  है। हालांकि पिछले 4 बार के एशियाड में दक्षिण कोरिया अंक तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान  पर रहा है। इस बार उसका लक्ष्य 90 स्वर्ण पदक जीतने का है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi