Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पेस-स्टेपनेक कड़े मुकाबले में जीते, सानिया-कारा हारे

हमें फॉलो करें पेस-स्टेपनेक कड़े मुकाबले में जीते, सानिया-कारा हारे
लंदन , रविवार, 29 जून 2014 (18:55 IST)
FILE
लंदन। लिएंडर पेस और राडेक स्टेपनेक पुरुष युगल के पहले दौर के कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रहे जबकि विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के महिला युगल में सानिया मिर्जा और कारा ब्लैक की चुनौती समाप्त हो गई।

भारत के पेस और चेक गणराज्य के स्टेपनेक की 5वीं वरीय जोड़ी ने बारिश से प्रभावित पहले दौर के इस मैराथन मुकाबले में सेंटिएगो गोंजालेस और स्काट लिप्स्की की चुनौती को 3 घंटे में 3-6, 6-1, 3-6, 6-3,11-9 से तोड़ा।

निजी जिंदगी में परेशानी के कारण फ्रेंच ओपन में नहीं खेलने वाले पेस और स्टेपनेक 17 ब्रेक प्वॉइंट में से सिर्फ 4 का फायदा उठा पाए जबकि इस जोड़ी ने 2 बार सर्विस गंवाई।

इस बीच साइना और जिम्बाब्वे की कारा की चौथी वरीय जोड़ी को रूस की अनास्तासिया पावलीचेनकोवा और चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा के हाथों 6-2, 6-7, 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

सानिया और कारा ने अपनी विरोधी जोड़ी की तुलना में 4 अधिक 111 अंक बनाए जबकि अनास्तासिया और लूसी के 5 के मुकाबले 6 ब्रेक अंक का फायदा उठाया लेकिन इसके बावजूद भारत और जिंबाब्वे की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

सानिया का यह मौजूदा सत्र में ग्रैंड स्लैम में सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया ओपन और फ्रेंच ओपन दोनों के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी।

मिश्रित युगल में हालांकि अब भी सानिया की चुनौती बरकरार है, जहां उन्हें रोमानिया के अपने जोड़ीदार होरिया तेकाउ के साथ खेलना है।

भारत और रोमानिया की इस जोड़ी को 6ठी वरीयता दी गई है और ये अपने अभियान की शुरुआत क्रोएशिया के मेट पाविच और सर्बिया के बोयाना योवानोवस्की के खिलाफ करेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi