Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बैडमिंटन में भारत ने घाना को रौंदा

हमें फॉलो करें बैडमिंटन में भारत ने घाना को रौंदा
ग्लास्गो , गुरुवार, 24 जुलाई 2014 (21:44 IST)
FC
ग्लास्गो। ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में ढेरों उम्मीदों के साथ उतरी भारतीय बैडमिंटन टीम ने गुवार को यहां मिश्रित टीम प्रतियोगिता के ग्रुप बी में विजयी शुरुआत करते हुए घाना को एकतरफा अंदाज में 5-0 से पराजित कर दिया।

भारत को 5-0 से क्लीन स्वीप दिलाते हुए पांचवें और आखिरी मिश्रित युगल मुकाबले में श्रीकांत किदांबी और तुलसी पुथेनपुराइल चंद्रिका ने घाना के डेनिएल सैम और स्टेला अमास्हा की जोड़ी को मात्र 17 मिनट में निपटाते हुए 21-5, 21-9 से पराजित किया।

इससे पहले पुरुष एकल के पहले मुकाबले में परूपल्ली कश्यप ने डी सैम की चुनौती को 27 मिनट में पूरा करते हुए 21-6 21-6 से जीत दर्ज कर भारत को 1-0 की बढत दिलाई।

महिला एकल के दूसरे मैच में 19 वर्षीय वेंकटा पुसारला ने घाना की हमउम्र स्टेला को केवल 15 मिनट में हराया। वेंकटा ने मात्र छह मिनट में पहला गेम 21-7 से और दूसरा गेम सात मिनट में 21-5 से जीतकर स्कोर 2-0 किया।

पुरुष युगल के तीसरे मुकाबले में भारतीय खिलाडि़यों अक्षय देवालकर और प्रणव चोपड़ा ने भी भारत की बढत को कायम रखा और विपक्षी टीम के एमानुएल डोनकोर और अब्राहम आइटी की जोड़ी को लगातार गेमों में 21-7, 21-11 से हराकर स्कोर 3-0 कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

महिला युगल के मुकाबलों में देश की युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने भी उम्मीदों को बांधे रखा और घाना की डायना आर्चर और एवेलिन बोत्वे की जोड़ी को 17 मिनट में एकतरफा अंदाज में निपटाते हुए 21-4, 21-10 से अपने नाम कर लिया।

ज्वाला और अश्विनी ने पहला गेंम सात और दूसरा आठ मिनट में जीता। भारतीय जोड़ी ने मैच में कुल एक मैच प्वांइट और दो गेम प्वांइट हासिल कर स्कोर 4-0 पहुंचाया। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi