Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मारिया शारापोवा यूएस ओपन के तीसरे दौर में

वीनस और वावरिंका भी जीते

हमें फॉलो करें मारिया शारापोवा यूएस ओपन के तीसरे दौर में
न्यूयॉर्क , गुरुवार, 28 अगस्त 2014 (19:00 IST)
न्यूयॉर्क। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने कड़े मुकाबले के बाद यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष युगल के तीसरे दौर में जगह बना ली है जबकि महिलाओं में रूस की मारिया शारापोवा और वीनस विलियम्स ने जीत का स्वाद चखा लेकिन अग्निस्का रदवांस्का उलटफेर का शिकार हो गई।
FC

तीसरी सीड वावरिंका ने पुरूष एकल के दूसरे राउंड में ब्राजील के थामस बलूची को 6-3, 6-4, 3-6, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। लेकिन मुकाबला उनके लिए विपक्षी खिलाडि़यों के साथ साथ र्दशकों ने भी चुनौतीपूर्ण बना दिया, जिसके कारण तीसरे सेट में एक र्दशक से परेशान आकर वावरिंका उस पर चिल्ला दिए और चुप रहने के लिए कहा।

हालांकि इस सेट में स्कोर 5-5 पर बराबर होने के बावजूद बलूची ने वावरिंका की सर्विस ब्रेक कर सेट 6-3 से जीत मुकाबले को रोमांचक बना दिया। लेकिन इसके बाद फिर स्विस खिलाड़ी ने अगला सेट टाईब्रेक में बेहद संयंम के साथ खेलते हुए 7-1 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया।

महिलाओं में पांचवीं सीड रूस की मारिया शारापोवा और लंबे अर्से बाद शीर्षा 20 में जगह बनाने वाली पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने महिला एकल में दूसरे राउंड के अपने अपने मुकाबले जीत लिए लेकिन दिन की शुरुआत में चीनी युगल विशेषज्ञ पेंग शुआई ने चौथी सीड पोलैंड की रदवांस्का को पराजित कर मुकाबले से बाहर कर दिया।

गैर वरीय और इस वर्ष फ्रेंच ओपन महिला युगल की विजेता शुआई ने फलड लाइट्स में खेले गए मुकाबले में रदवांस्का को मात्र 96 मिनट में 6-3 6-4 से निपटाते हुए टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया।

पांचवीं सीड शारापोवा ने रोमानिया की एलेक्सांद्रा डुल्घेरू को पहले सेट में पिछड़ने के बाद 4-6, 6-3, 6-2 से जबकि 19वीं सीड अमेरिका की वीनस ने 78वीं रैंक स्विट्जरलैंड की टिमिया बासिनजस्की को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराकर महिला एकल के तीसरे दौर का टिकट कटाया। पूर्व चैंपियन वीनस पिछले चार वषा6 में पहली बार यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची हैं।

फ्रेंच ओपन चैंपियन शारापोवा के लिए लेकिन तीसरे दौर में पहुंचना आसान नहीं रहा और वह 95 रैंक विपक्षी खिलाड़ी से पहला सेट 4-6 से गंवा बैठी लेकिन पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने फिर वापसी करते हुए शेष दोनों सेट जीतकर मैच जीता।

लेकिन लुईस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में दर्शकों के लिए रदवांस्का का हारना काफी हैरान करने वाला रहा। यूएस ओपन से पहले मांटि्रयल हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट जीतने वाली चौथी सीड खिलाड़ी और वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन की सेमीफाइनलिस्ट रदवांस्का पहले सेट के नौंवे गेम में जाकर मैच प्वांइट ले सकी और सर्विस हासिल की लेकिन वह जीतने में कामयाब नहीं रही।

करियर में 16 युगल खिताब जीतने और फरवरी में चीन की पहली नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनने की उपलब्धि हासिल करने वाली 28 वर्षीय शुआई ने मैच के बाद कहा मैं करीब दो बार टेनिस करियर छोड़ने के बारे में सोच चुकी थी लेकिन फिर भी मैं यहां हूं। रदवांस्का के खिलाफ मैच कठिन था लेकिन मैंने खुद से कहा कि लड़ो-लड़ो और मैं जीत गई।

महिला एकल के अन्य मुकाबलों में छठी सीड जर्मनी की एंजेलिक र्कबर ने रूस की एला कूद्रावसेवा को लगातार सेटों में 6-2 6-4 से, नौंवी सीड सर्बिया की एलेना यांकोविच ने बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा को 7-5, 6-4 से और 14वीं सीड चेक गणराज्य की लूसी सफारोवा ने चीन की झेंग सेसाई को 6-3, 4-6, 6-2 से हराकर दूसरे राउंड के मुकाबले जीते जबकि 13वीं सीड इटली की सारा इरानी ने ऑस्ट्रेलिया की अनास्तासिया रोडियोनोवा को 6-4, 7-6 से हराया।

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने तेज धूप और अधिक तापमान के बीच स्लोवाकिया की जाना सेपेलोवा को लगातार सेटों में 6-2, 6-1 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बनाई। इसके अलावा विश्व की 96वीं रैंक खिलाड़ी स्वीडन की जोहाना लारसन ने 21वीं सीड अमेरिका की स्लोएन स्टीफन्स को 5-7, 6-4, 6-2 से और गैर वरीय स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेंनेसिक ने 31वीं सीड जापान की कुरूमी नारा को 6-4, 4-6, 6-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

पुरुषों के अन्य मुकाबलों में 11वीं सीड लात्विया के एरनिस्ट गुलबिस, 14वीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच, 18वीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और 19वीं सीड स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने भी पुरुष एकल के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया। (वार्ता)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi