Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

साइना ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में

हमें फॉलो करें साइना ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में
FILE
सिडनी। शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल साल के अपने दूसरे खिताब से सिर्फ एक जीत दूर हैं। उन्होंने यहां 750,000 डॉलर इनामी राशि के स्टार ऑस्ट्रेलियन सुपर सीरीज के तीन गेम तक चले चुनौतीपूर्ण मुकाबले में दुनिया की दूसरे नंबर की और शीर्ष वरीय चीनी खिलाड़ी शिजियान वांग को पराजित किया।

छठी वरीय साइना ने एक घंटे 16 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 21-19, 16-21, 21-15 से शिकस्त दी। इस भारतीय खिलाड़ी ने चीनी खिलाड़ी के खिलाफ अपनी रिकॉर्ड पांचवीं जीत दर्ज करने के बाद ट्वीट किया कि ‘दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी को शिजियान को तीन गेम तक चले चुनौतीपूर्ण मुकाबले में पराजित किया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंच गईं। साइना ने इस तरह शिजियान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-3 कर लिया है। साइना इससे पहले इस चीनी खिलाड़ी से पिछले दो मुकाबले हार गई थीं, जिसमें हाल की ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप शामिल है। लेकिन साइना ने इस शीर्ष वरीय खिलाड़ी को हराने में शानदार जज्बा दिखाया।

उम्मीद के अनुसार यह दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला था। साइना ने इस साल के शुरू में दिल्ली में इंडिया ओपन ग्रां प्री गोल्ड खिताब अपने नाम किया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi