Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बेशर्मी की हदें लाँघते बिग बॉस के घरवाले

फूहड़ और अश्लील हरकतों से सुर्खियों में आने की कवायद

हमें फॉलो करें बेशर्मी की हदें लाँघते बिग बॉस के घरवाले

गायत्री शर्मा

PR
PR
कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन 3 ने जिस तरह से टीआरपी के मामले में सारे रिएलिटी शो के रिकार्डों को आश्चर्यजनक तरीके से तोड़ा है वहीं इस रिएलिटी शो ने अश्लीलता व गाली-गलौच के मामले में भी अब तक अपना अव्वल दर्जा कायम रखा है।

फिर भले ही हम सीजन 3 के चर्चित व मुँहफट कमाल खान की बात करें या फिर सीजन 2 के आधुनिक युग के कन्हैया बने प्रेमी राहुल महाजन की। हर किसी की इस शो से जुड़ी अनेक कहानियाँ है। जो इनके शो से बाहर हो जाने के बाद भी अब तक ‍दर्शकों की जुबा पर है।

जो है बदनाम, उसी का नाम :
कहने को तो यह एक रिएलिटी शो है परंतु इस शो को देखने पर यह लगता है कि यह शो रिएलिटी का नहीं बल्कि नौटंकी का शो है। जिसमें भाग लेने वाले सेलीब्रिटी गिरगिट की तरह पलभर में अपना रंग बदलकर ऐसा व्यवहार करने लग जाते हैं, जिनकी उनसे उम्मीद ही नहीं की जा सकती है। इनकी क्रोध के पारे का एकदम से चढ़ना और पलभर में उतरना इसे तो देखकर यही लगता है कि यह हकीकत नहीं बल्कि अभिनय है, जो केवल शो की अधिक से अधिक टीआरपी बटोरने के लिए किया जा रहा है।

webdunia
PR
PR
बददिमाग कमाल खान का रोहित वर्मा पर काँच की बोतल फेकना और विदेशी प्रतिभागी क्लाडिया को प्रेम के इजहार के लिए विवश करना, यह सब छिछौरी हरकते नहीं तो और क्या है? इस शो में भाग लेने वाले कमाल के नाज-नखरे किसी नवाब से कम नहीं थे। अपने को सबसे अमीर समझने वाले कमाल ने तो शो में यह तक कह दिया था कि 'वे फ्रांस का पानी और हॉलैण्ड का दूध मँगाकर पीते हैं और एक बड़े आ‍लीशान घर में रहते हैं।'

भला धन से इतने बड़े व हरकतों से इतने छोटे व छिछोरे कमाल खान को इस शो में प्रतिभागी बनाने का क्या मकसद था यह तो कमाल की उपस्थिति व गाली-गलौचों से इस शो की बढ़ती टीआरपी से ही स्पष्ट हो चुका था। अब तो सुनने में यह भी आ रहा है कि इस शो को फिर से अपनी खटकती उपस्थिति से सजाने के लिए व शो की टीआरपी बढाने के लिए कमाल को फिर से शो में वाइल्ड कार्ड इंट्री दी जाएगी। राखी सावंत, संभावना सेठ, राहुल महाजन और कमाल खान जैसे लोगों की भर्ती से ही तो ये शो आबाद होते हैं।

webdunia
PR
PR
अश्लीलता की सारी हदें लाँघी :
संपूर्ण परिवार के मनोरंजन के लिए दिखाए जाने वाले इस रिएलिटी शो में मनोरंजन के मीठे टॉनिक में अश्लीलता व गाली-गलौच को स्लो पॉइजन की तरह धीरे-धीरे मिलाकर दर्शकों को इसका आदी बनाने का प्रयास किया जा रहा है। हर बार 'बिग बॉस' के घर में होने वाली इन हरकतों पर आपत्तियाँ व कड़े विरोध होते हैं परंतु इसके बावजूद भी आँखे मूँदकर बैठे शो के निर्माता फिर से दर्शकों के सामने सेलीब्रिटीज की अश्लील हरकते लगातार दिखाते हैं।

'बिग बॉस सीजन 2' में भी लड़कियों द्वारा लड़कों का बॉडी मसाज करते दिखाया गया था, जिस पर दर्शकों ने कड़ी आपत्तियाँ ली थी। उसके बाद ‍'बिग बॉस सीजन 3' में भी लड़कियों को अपने साथी लड़के की पतलून उतारते हुए दिखाया गया है। यह अश्लीलता नहीं तो और क्या है? क्या अब इस शो में अश्लीलता की हदे पार करने की नई प्रतिस्पर्धा मची है?

बिग बॉस के घर के स्विमिंग पुल के समीप जब शमिता और तनाज अपने साथी राजू श्रीवास्तव की पतलून उतारती हैं, तब यह देखकर ऐसा ही लगता है कि शायद पढ़े-लिखे होने के बावजूद भी मेकअप से लिपी-पुती ये लड़कियाँ कमअक्ल है, जिन्हें न तो कपड़े पहनने का सलीका आता है और न ही दूसरों से अच्छा व्यवहार करने का।

भला ऐसे दृश्य क्या परिवार के लोग एकसाथ बैठकर देख सकते हैं? इन दृश्यों का बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, क्या कभी ‍शो के निर्माताओं ने इस बारे में सोचा है? शायद नहीं, क्योंकि टीआरपी की भूख से व्याकुल ये लोग बस सुर्खियाँ पाने की मंशा रखते हैं, समाज को सुधारने की नहीं।

यदि इस शो में भी आगे भी ऐसी ही अश्लील हरकते बदस्तूर जारी रहेगी तो प्राइम टाइम पर प्रसारित होने वाला शायद यह शो केवल वे ही लोग देख पाएँगे, जो घर में अकेले रहते हैं। अब या तो दर्शकों को ऐसे दृश्य दिखाए जाने पर अपनी आँखे मूँदनी होगी या फिर ऐसे दृश्यों पर आपत्ति उठाकर इन शो के निर्माताओं को सबक सिखाना होगा। अब आप इनमें से कौन सा ऑप्शन चुनते है, यह आप पर निर्भर करता है।
चित्रों हेतु साभार : कलर्स चैनल

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi