Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंद हो सकता है 'सच का सामना'

सांसदों ने की तत्काल बंद करने की माँग

हमें फॉलो करें बंद हो सकता है 'सच का सामना'
सच का सामना रीयलिटी शो में परिवार के सदस्यों के सामने प्रतिभागी से अश्लील सवाल पूछने का मामला राज्यसभा में उठा और सभी सदस्यों ने एक स्वर में ऐसे कार्यक्रम को तत्काल बंद करने की माँग की।

सदस्यों ने सच का सामना जैसे रीयलिटी शो और सास भी कभी बहू थी और बालिका वधू जैसे धारावाहिकों को भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात बताते हुए इस मुद्दे पर सदन में व्यापक चर्चा कराने की माँग की, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया।

सपा के कमाल अख्तर ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि टीवी चैनलों पर आजकल ऐसे रीयलिटी शो आ रहे हैं, जो भारतीय संस्कृति पर हमला करते हैं। उन्होंने इस कड़ी में सच का सामना का जिक्र करते हुए कहा कि परिवार के सदस्यों के सामने प्रतियोगी को पैसे दिखाने के बाद अश्लील सवाल किए जाते हैं।

अख्तर ने मिसाल दी कि इसी शो में एक महिला प्रतियोगी से उसके पति और बच्चों के सामने सवाल किया गया कि क्या वह पति के अलावा किसी और पुरूष से संबंध बनाना चाहती हैं। महिला ने जब जवाब ना में दिया तो संचालक ने कहा कि उनका जवाब गलत है।

उसके बाद महिला के पॉलीग्राफिक टेस्ट की रिपोर्ट पेश की गई जिसके आधार पर महिला के जवाब को गलत साबित किया गया।

सपा सांसद ने सवाल किया ऐसी महिला की पति बच्चों और समाज के सामने क्या स्थिति होगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सास और बहू में झगड़े को प्रोत्साहित करने वाले और भारतीय संस्कृति को धूमिल करने वाले धारावाहिक बंद होने चाहिए।

(भाषा)


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi