Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

समाज के निचले तबकों के लिए कौन बनेगा करोड़पति

हमें फॉलो करें समाज के निचले तबकों के लिए कौन बनेगा करोड़पति
एक बार फिर छोटे पर्दे पर अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन "कौन बनेगा करोड़पति" की हॉट सीट पर मेजबानी करते हुए लोगों के सामने आ रहे हैं ।

कई के सपने सच होते देख अमिताभ ने भावुक होकर अपने ब्लॉग में लिखा है कि कौन बनेगा करोड़पति और उनकी आने वाली फिल्म "आरक्षण" ऐसे लोगों के लिए हैं जो समाज में एकदम सुविधाहीन हैं और उनके लिए सफलता पाना भगवान पाने सरीखा है।

अमिताभ ने कहा है कि फिल्म "आरक्षण" और "कौन बनेगा करोड़पति" ऐसे ही सुविधाहीन लोगों को अवसर मुहैया कराते हैं जिसका विचार कभी खत्म नहीं होता। उन्होंने लिखा है कि कौन यह सोचेगा कि एक मुस्लिम महिला, जो छोटे शहरों से आती है, रूढ़िवादी लिबास में रहती है, एक दिन हॉट सीट पर बैठकर एक करोड़ जीतेगी। पर यह सपना पूरा होता है।

अमिताभ ने लिखा है कि ऐसे लोग जिनके पास आय का कोई जरिया नहीं है, उन्हें कोई सुविधा नहीं प्राप्त होती, जिन्हें कभी शिक्षा के बारे में सोचने तक का मौका नहीं मिलता, एक दिन अचानक वे समाज में बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेते हैं। यह हमारे संविधान के लोकतांत्रिक स्वरूप का जीवंत उदाहरण है, जिसमें वह खुद को जुड़ाव महसूस करता है।

"आरक्षण" में इस तरह के कई पहलुओं को उजागर किया गया है। इस लिहाज से हम कौन बनेगा करोड़पति से भी फिल्म के सामाजिक पहलुओं से जोड़कर देख सकते हैं । इस बीच कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण भी शिरकत करेंगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi