Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फेंगशुई : किसलिए रखी जाती है ऊंट की मूर्ति

फेंगशुई में ऊंट को लेकर क्या है मान्यता

हमें फॉलो करें फेंगशुई : किसलिए रखी जाती है ऊंट की मूर्ति

* करियर में बाधाओं को दूर करती है ऊंट की मूर्ति

FILE

अगर आपको अपने करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लगातार प्रयास करने के बाद भी सफलता आपसे कोसों दूर है तो सफलता तक पहुंचने के लिए आप ऊंट का सहारा ले सकते हैं।

चीनी वास्तु विज्ञान फेंगशुई के अनुसार ऊंट नौकरी, व्यावसायिक एवं आर्थिक बाधाओं को दूर करने में सहायक होता है।

webdunia
FILE


फेंगशुई के अनुसार ऊंट की मूर्ति को ऑफिस और घर दोनों ही जगहों पर रखा जा सकता है। इससे प्रगति की राह में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।

जिनकी नौकरी अथवा व्यवसाय में सबकुछ सामान्य चल रहा है उन्हें परेशानियों एवं विरोधियों के प्रभाव से बचने के लिए अपने ऑफिस में ऊंट रखना चाहिए।

webdunia
FILE


घर में ऊंट की मूर्ति रखने से आर्थिक स्‍थिति सामान्य रहती है। धन संबंधी समस्याओं में कमी आती है, लेकिन अगर ऊंट को जोड़े में रखा जाए तो धन का आगमन भी तेज होता है और आर्थिक स्थिति उन्नत होती है। फेंगशुई के अनुसार ऊंट का सकारात्मक प्रभाव तभी प्राप्त होता है, जब इसे उत्तर-पश्चिम में रखा जाए।


webdunia
FILE


फेंगशुई में ऊंट को लेकर ऐसी मान्यता इसलिए है, क्योंकि ऊंट दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक है। मरुभूमि में मनुष्य को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के अलावा यह छाया और दूसरी अन्य चीजों से मनुष्य की सहायता करता है। मरुभूमि की कठिन राहों में यह एक कुशल मार्गदर्शक का भी काम करता है इसलिए फेंगशुई में माना जाता है कि ऊंट की मूर्ति और तस्वीर जीवन की कठिनाइयों को भी पार लगाने में सहायक होता है



हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi