Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

रेडक्रॉस के चिकित्सा शिविर में 530 रोगियों ने लिया लाभ

हमें फॉलो करें रेडक्रॉस के चिकित्सा शिविर में 530 रोगियों ने लिया लाभ
नीमच , मंगलवार, 7 जून 2011 (15:07 IST)
जरूरतमंदों की सेवा करना रेडक्रॉस का उद्देश्य है। इस प्रकार के शिविर का आयोजन कर रेडक्रॉस सोसायटी ने अपने उद्देश्य को सार्थक किया है। ऐसे शिविर गरीब और निम्न मध्यम वर्ग को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के बेहतर माध्यम हैं। गरीबों की दुआएँ ऐसी ही सेवा से मिलेगी।
उक्त विचार कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा फोर्टिस मोदी हॉस्पिटल कोटा के सहयोग से आयोजित निःशुल्क सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा एवं परामर्श शिविर के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए। रविवार को रेडक्रॉस भवन पर आयोजित कार्यक्रम में श्री गोयल ने कहा कि रेडक्रॉस की नवीन इकाई के गठन के समय जो अपेक्षाएँ जताई जा रही थीं, उन पर रेडक्रॉस सोसायटी की टीम खरा उतरी है। सेवा के ये प्रकल्प प्रशंसनीय हैं।
सेवा ही उद्देश्य
मोदी फोर्टिस हॉस्पिटल के वाइस चेयरमैन सुशील मोदी ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी नीमच ने जो आयोजन किया है, वह वाकई गरीब लोगों के लिए वरदान की तरह है। हमारा उद्देश्य रोगियों की सेवा करना है। चिकित्सालयों में तो मरीज आते ही हैं, लेकिन उनके घर पर जाकर सेवा देना भी महत्पवूर्ण कार्य है। आरंभ में रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष रविंद्र मेहता ने शिविर की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी केके वास्कले, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीपसिंह परिहार ने भी संबोधित किया।
530 रोगियों को लाभ
शिविर में हृदय रोग, मस्तिष्क तंत्रिका रोग, पेट रोग, गुर्दा-मूत्र रोग सर्जरी और हड्डी रोग से संबंधी सामान्य बीमारियों का परीक्षण कर सभी रोगियों को उचित परामर्श दिया गया। जाँचें भी निःशुल्क जांॅच की गई। शिविर से 530 रोगियों को लाभ प्राप्त हुआ। शिविर में डॉ. रामानंद सिन्हा, डॉ. अमित देव, डॉ. पंकज जैन, डॉ. रणजीत चौधरी डॉ. विशाल गुप्ता ने अपनी सेवाएँ दीं। शुभारंभ अवसर पर शिविर की रूपरेखा रेडक्रॉस सचिव प्रवीण शर्मा एवं फोर्टिस मोदी चिकित्सालयके डायरेक्टर गुरजीतसिंह ने दी। संचालन राधेश्याम गोयल ने किया। -निप्र

फोटो- शिविर को संबोधित करते कलेक्टर, उपस्थित चिकित्सक एवं मरीज, उपचार करते डाक्टर।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi