Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खरीददारी के लिए शुभ है धनतेरस

धनतेरस पर होगी धन वर्षा

हमें फॉलो करें खरीददारी के लिए शुभ है धनतेरस
ND

पुष्य नक्षत्र के बाद अब अगली खरीददारी अब धनतेरस को होगी। पर्व प्रधान होने के कारण पूरा दिन खरीददारी के लिए मंगलकारी माना जाता है, इसलिए लोग खरीददारी के लिए पहले से ही तैयारी कर रहे हैं।

धनतेरस से पहले गुरुवार को पुष्य नक्षत्र होने के कारण लोगों ने जमकर खरीददारी की। माना जाता है कि पुष्य नक्षत्र में किसी भी सामान की खरीददारी फलदायी और शुभ होता है, इसके बावजूद कई लोग पुष्य नक्षत्र में खरीददारी से चूक गए। अब उनकी मंशा धनतेरस में खरीददारी करने की है।

पंडित मनोज शुक्ला के अनुसार अलग-अलग दिन में तिथि और नक्षत्र के योग के आधार पर खरीददारी के लिए शुभ होता है। किसी दिन की तिथि उत्तम होती है, तो किसी दिन नक्षत्रों का योग रहता है।

webdunia
ND
इस साल पुष्य नक्षत्र गुरुवार को पड़ने के कारण तिथि और नक्षत्र दोनों उत्तम रहा है। इस तिथि में सोना-चांदी, जमीन, मकान-दुकान, वाहन आदि की खरीददारी शुभ होता है। इसे लोग फलदायी मानते हैं।

पुष्य नक्षत्र के बाद धनतेरस को खरीददारी के उत्तम फल है। यह दिन पर्व प्रधान है। धनतेरस का पूरा दिन खरीददारी के लिए उत्तम है। इस दिन खरीददारी मंगलकारी होता है।

हालांकि कि कुछ लोग धनतेरस में भी निश्चित समय देखते हैं, लेकिन इसका कोई औचित्य नहीं है, क्योंकि धनतेरस में पूरा दिन खरीददारी के लिए शुभ होता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi