Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

अमेरिका ने किया सीरिया पर हमला..?

हमें फॉलो करें अमेरिका ने किया सीरिया पर हमला..?
, मंगलवार, 3 सितम्बर 2013 (16:07 IST)
FILE
रूस की न्यूज एजेंसी इंटरफैक्स ने खबर दी है कि अमेरिका ने सीरिया पर दो मिसाइल दाग दी है। रूस ने कहा है कि दो मिसाइल जैसे ऑब्जेक्ट देखें गए हैं। अमेरिका के इस हमले के बाद पूरी दुनिया में खलबली मच गई है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर के हवाले से दी गई खबर में रूस ने इस बात का दावा किया है कि सीरिया में दो मिसाइल दागने के सबूत मिले है। यह मिसाल भूमध्यसागर से दागे गए है।

यह मिसाइलें रूसी समय के अनुसार मंगलवार को 10.16 बजे दागी गईं। रूस के रक्षामंत्री सरगेई शोइगू ने इस बारे में राष्ट्रपति पुतिन को जानकारी दी।

रशियन रडारों ने भूमध्य सागर से दागी गई दो मिसाइलों के ऑब्जेक्ट को पकड़ा है। हालांकि रूस के दूतावास ने कहा कि दमिश्क कोई हमला नहीं हुआ है।

अमेरिका का खंडन : अमेरिका ने इस हमले का खंडन करते हुए कहा है कि हमारे विमानों ने कोई हमला नहीं किया है। इसराइल के रक्षा मंत्रालय अनुसार अमेरिका-इसराइल संयुक्त सैन्य अभ्यास के दौरान एंटी मिसाइल का टेस्ट किया गया

दूसरी ओर सीरियाई टीवी चैनल की खबरों अनुसार उसकी गैस पाइप लाइन को उड़ाया गया है। हालांकि इस मिसाइल हमले की कोई अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है।

उल्लेखनीय है ‍कि हाल ही में रूस ने अमेरिका द्वारा सीरिया के निकट भूमध्य सागर में युद्धक पोत तैनात करने की तीखी आलोचना की थी। (वेबदुनिया)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi