Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत मेरे परिवार का हिस्सा-ओबामा

हमें फॉलो करें भारत मेरे परिवार का हिस्सा-ओबामा
वॉशिंगटन (भाषा) , शनिवार, 24 अक्टूबर 2009 (15:11 IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि वे अगले महीने अपने पहले राजकीय अतिथि के रूप में मनमोहनसिंह की मेजबानी करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वे भारत तथा प्रधानमंत्री को ‘अपने परिवार का हिस्सा’ मानते हैं।

FILE
ओबामा ने प्रसिद्ध भारतीय अमेरिकी नेता संत चटवाल को बताया कि व्हाइट हाउस 24 नवम्बर को मनमोहन की मेजबानी की तैयारियों में लगा है। वे भारत तथा प्रधानमंत्री को ‘अपने परिवार का हिस्सा’ मानते हैं ।

सीनेट इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस्टोफर डॉड के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने वाले चटवाल ने ओबामा के हवाले से कहा-इसी वजह से मैंने मनमोहनसिंह को, जिनकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूँ, थैंक्स गिविंग डे पर अपने प्रशासन के पहले राजकीय अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

चटवाल ने बताया यह कुछ ऐसा है, जिसे उनसे सुनकर हमें अत्यंत गर्व हुआ है। ओबामा ने मुझसे कहा कि उन्हें भारत के साथ व्यापक संबंध निर्माण की उम्मीद है। यह सिर्फ पहला राजकीय रात्रिभोज नहीं है, बल्कि पारिवारिक रात्रिभोज है।

अमेरिकी संस्कृति में सिर्फ पारिवारिक सदस्यों को ही ‘थैंक्सगिविंग’ रात्रिभोज में आमंत्रित किया जाता है। ‘थैंक्सगिविंग’ डे नवम्बर के चौथे गुरुवार को मनाया जाता है, जिसमें आम तौर पर परिवार के सदस्य और मित्र शामिल होते हैं। चटवाल ने कहा कि 24 नवम्बर की तारीख थैंक्सगिविंग डे से एक दिन पहले पड़ेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi