Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चेन्नई सुपर किंग्स 38 रन से विजयी

सुरेश रैना केवल 2 रन से शतक चूके

हमें फॉलो करें चेन्नई सुपर किंग्स 38 रन से विजयी
सेंचुरियन , शुक्रवार, 1 मई 2009 (09:42 IST)
- वेबदुनिया न्यू
इंडियन प्रीमियर लीग में 'मैन ऑफ द मैच' सुरेश रैना की बेहतरीन पारी (98) के बाद लक्ष्मीपति बालाजी की उम्दा गेंदबाजी (21/4 ) की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 38 रन से हरा दिया। चेन्नई ने 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 19.3 ओवर में 126 रन ही बना सकी। रवीन्द्र जडेजा ने सर्वाधिक 37 रनों का योगदान दिया।

ND
चेन्नई सुपर किग्स की पारी में सुरेश रैना के 98, बद्रीनाथ के 29 और महेन्द्रसिंह धोनी के नाबाद 22 रन शामिल थे। मुनाफ पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 और यूसुफ पठान ने 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। रैना और बद्रीनाथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की भागीदारी नहीं निभाई गई होती तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मुश्किल में आ सकती थी।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट स्मिथ (2) के रूप में पैवेलियन लौटा। उन्हें मोर्कल ने बद्रीनाथ के हाथों कैच आउट करवाया। मोर्कल की ही गेंद पर संदीप असनोदकर ने स्ट्रोक खेलने के प्रयास में बल्ला विकेट पर ही दे मारा। इस तरह राजस्थान 29 रन के कुल स्कोर पर 2 विकेट गँवा चुका था।

राजस्थान का स्कोर जब 55 रन था, तब सुरेश रैना ने क्वीनी (25) को पगबाधा आउट कर दिया। यूसुफ पठान सिर्फ 20 रन का ही योगदान दे पाए। लक्ष्मीपति बालाजी की कहर बरपाती गेंदों ने 3.3 ओवर में केवल 21 रन की कीमत पर राजस्थान के 4 विकेट प्राप्त किए। मोर्कल और जैकब ओरम के हिस्से में 2-2 विकेट आए।

इससे पूर्व राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वार्न ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। चार ओवर के भीतर ही सलामी जोड़ी मैथ्यू हैडन (1) और पार्थिव पटेल (3) पैवेलियन कूच कर गई थी।

युसूफ पठान ने पार्थिव को कामरान खान के हाथों कैच करवाया जबकि हैडन को यूसुफ पठान ने बोल्ड कर दिया। 17 रन के भीतर 2 विकेट गिर जाने से किंग्स की टीम संकट में फँस चुकी थी लेकिन सुरेश रैना और बद्रीनाथ ने आक्रामक बल्लेबाजी का परिचय देते हुए स्कोर को गतिमान रखा।

10 ओवरों के खत्म होने के समय सुरेश रैना 50 रन (26 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और बद्रीनाथ 27 रन बनाकर नाबाद थे। बाद में बद्रीनाथ को 29 रनों के निजी स्कोर पर शेन वार्न ने आउट किया जबकि जैकब ओरम (2) मुनाफ पटेल का शिकार बने।

किंग्स इलेवन का पाँचवाँ विकेट 20वें ओवर में सुरेश रैना का आउट हुआ, जिन्हें मुनाफ पटेल की गेंद पर सीमा रेखा पर लपका गया। रैना केवल 2 रन से अपना शतक चूक गए। उन्होंने केवल 55 गेंदों में 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में सफल रही।

मैच का ऑनलाइन स्कोर कार्ड

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi