Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हार के लिए बल्लेबाज दोषी-युवराज

हमें फॉलो करें हार के लिए बल्लेबाज दोषी-युवराज
डरबन (भाषा) , गुरुवार, 21 मई 2009 (10:19 IST)
चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 24 रन की शिकस्त के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल से लगभग बाहर हो गई और कप्तान युवराजसिंह ने इसके लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराते हुए कहा कि एक भी अच्छी साझेदारी नहीं होने के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अंतिम चार में जगह बनाने के लिए किंग्स इलेवन की टीम को जीत की दरकार थी लेकिन 116 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गँवाने के कारण आठ विकेट पर 92 रन ही बना सकी।

युवराजसिंह की टीम के पास हालाँकि अब भी अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है, लेकिन उसका भविष्य डेक्कन चार्जर्स और बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के बीच होने वाले मैच पर निर्भर है।

निराश युवराज ने मैच के बाद कहा कि यह काफी निराशाजनक है क्योंकि सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए हमें यह मैच जीतना जरूरी था, लेकिन दुर्भाग्यवश हम ऐसा नहीं कर पाए। हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी शुरुआत अच्छी थी और हमें साझेदारी निभाने की जरूरत थी। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट नहीं था।

दूसरी तरह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने इस जीत के लिए अपने गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि स्पिनरों ने, विशेषकर आर. अश्विन ने बेजोड़ प्रदर्शन किया। वे टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे थे। शुरुआत में मुरलीधरन ने विरोधी टीम पर दबाव बनाया, रैना ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों मनप्रीत गोनी और तिलन तुषारा ने उनका अच्छा साथ दियाचार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने अच्छी लाइन और लेंथ पर ध्यान दिया, जिसका उन्हें फायदा मिला।

उन्होंने कहा ‍कि मैंने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करने का प्रयास किया और मुझे विकेट मिले लेकिन आर. अश्विन और रैना ने भी दूसरे छोर से अच्छा साथ निभाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi