Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

रिलायंस लाइफ की विस्तार योजना

हमें फॉलो करें रिलायंस लाइफ की विस्तार योजना
नई दिल्ली , बुधवार, 14 जुलाई 2010 (20:44 IST)
अगले तीन वर्ष में दस प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी बनने का लक्ष्य ले कर चल रही अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की जीवन बीमा कंपनी, रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस 300 नई शाखाएँ खोलने की योजना बना रही है।

अपने कारोबार के पाँच साल के अंदर ही 60 लाख ग्राहक बना चुकी इस कंपनी की इस समय देश भर में 1247 शाखाएँ हैं।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि आर्थिक वातावरण में सुधार के साथ रिलायंस लाइफ और 300 शाखाएँ खोलेगी। अधिकारी ने यह भी बताया अगले वर्ष मार्च तक कंपनी के ‘एडवाइजरों’ (एजेंटों) की संख्या में 1.5 लाख की वृद्धि हो जाएगी। इस समय रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस के करीब दो लाख एजेंट हैं।

कंपनी के अधिकारियों के अनुसार 2012-13 तक रिलायंस लाइफ की सालाना प्रीमियम आय 20000 कराड़ रुपए तक पहुँचने का अनुमान है। कंपनी ने पिछले साल 6000 करोड़ रुपए से कुछ अधिक का जीवन बीमा प्रीमियम जुटाया था और इस वित्त वर्ष में प्रीमियम आय 10000 करोड रुपए तक पहुँचाने का लक्ष्य है।

कंपनी के प्रसिंडेंट और कार्यकारी निदेशक मलय घोष ने तीन साल में भारतीय बीमा बाजार में अपनी दस प्रतिशत हिस्सेदारी के लक्ष्य की घोषणा करते हुए पिछले दिनों कहा था कि पाँच साल से भी कम समय में 60 लाख पालिसी बेचना कंपनी में जनता के मजबूत भरोसे का सबूत है।

घोष ने एक बयान में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में हमारी उपस्थिति से हमारे कारोबार को बड़ा बल मिला है। हम और ई पालिसी लाने तथा वितरण नेटवर्क के विस्तार की योजना बना रहे हैं, ताकि हम आने वाले वषरें में और बड़ी संख्या में ग्राहक बढा सकें।

कंपनी ने कहा है कि वह जीवन बीमा कारोबार के साथ साथ आगे स्वास्थ्य बीमा बाजार में बढ़ते अवसरों पर भी ध्यान देगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi