Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

आईपीएल मैचों की संख्या पर फैसला नहीं

हमें फॉलो करें आईपीएल मैचों की संख्या पर फैसला नहीं
मुंबई , शुक्रवार, 20 अगस्त 2010 (19:29 IST)
WD
इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद 2011 में होने वाले चौथे टूर्नामेंट में मैचों की संख्या पर फैसला करने में विफल रही, जिसमें 10 टीमें शिरकत करेंगी।

क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव एन श्रीनिवासन ने कहा कि हमने आईपीएल खातों पर चर्चा की। इसके बाद (बीसीसीआई) की वित्त समिति की बैठक भी हुई। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक बोर्ड को 25 राज्य संघों को 202 करोड़ रुपए बाँटने के बाद 2009-10 सत्र में 39 करोड़ का नुकसान हुआ है। प्रत्येक संघ को कम से कम छह करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि आईपीएल दो का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने के कारण खर्चे बढ़ गए। कुल 83 करोड़ रुपए खर्च किए गए। आईपीएल उपाध्यक्ष निरंजन शाह ने भी पुष्टि की कि आज की बैठक में खातों के अलावा किसी चीज पर चर्चा नहीं की गई। उन्होंने बताया कि परिषद की एक और बैठक सितंबर के पहले हफ्ते में होगी।

शाह ने कहा (संचालन परिषद की) बैठक में आईपीएल खातों के अलावा किसी चीज पर चर्चा नहीं की गई। सितंबर के पहले हफ्ते में एक और बैठक होगी। शाह ने कहा कि बैठक के दौरान आईपीएल चार में मैचों की संख्या को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया।

आज हुई बैठक से पहले आईपीएल सूत्रों ने कहा कि मौजूदा प्रारूप के मुताबिक 94 मैचों का आयोजन संभव नहीं होगा और 73 या 74 मैचों के आयोजन की योजना बनाई जा रही है। पहले तीन टूर्नामेंटों में आठ टीमें मैदान में थी जबकि अगले टूर्नामेंट से सहारा पुणे वारियर्स और कोच्चि टीम भी खेलेंगी। सू़त्रों ने कहा कि आयोजक मैचों की संख्या घटा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 94 मैच खेलना संभव नहीं होगा, विशेषकर अप्रैल, मई और जून में जब आईपीएल चार का आयोजन होना है। संभवत: हम कुल 73 से 74 मैचों का आयोजन कर सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि तीन सदस्यीय समिति (पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री) गठित की गई है और वह अपना विचार रखेंगे। इस पर तीन या चार नजरिए हैं। हम बैठक के दौरान इसे अंतिम रूप देंगे। पटौदी ने आज की बैठक में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि वह अस्वस्थ थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi