Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आधिकारिक रूप से जॉन बुकानन बर्खास्त

हमें फॉलो करें आधिकारिक रूप से जॉन बुकानन बर्खास्त
कोलकाता (भाषा) , शुक्रवार, 19 जून 2009 (10:46 IST)
ND
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने विवादास्पद ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन को बर्खास्त करने की आधिकारिक घोषणा करते हुए दावा किया कि दोनों पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने का फैसला हुआ है। केकेआर के सह-मालिक जय मेहता ने एक बयान में कहा कि इस ऑस्ट्रेलियाई को तुरंत प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बुकानन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सूचित किया कि पिछले दो सत्र में उनकी कड़ी मेहनत के बाद भी वे अपनी योजना के मुताबिक उपलब्धि हासिल नहीं कर पाए। हमने आपसी सौहार्द से सहमति जताई कि कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें तुरंत प्रभाव से उनके अनुबंध से अलग कर देगी।

केकेआर प्रबंधन ने कोई भी कड़ा शब्द इस्तेमाल करने से बचते हुए बुकानन के भविष्य के लिए सफलता की कामना की।

उन्होंने कहा मैं यह कहना चाहता हूँ कि जॉन एक महान कोच हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक लक्ष्य बनाया और अपने इस लक्ष्य से नहीं डिगे। दुर्भाग्य से इससे परिणाम नहीं मिले जो फ्रेंचाइजी टीम के लिए काफी अहम हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें भविष्य के लिए सफलता की कामना करती है।

बुकानन ने कहा कि टीम प्रबंधन से उनके विचार नहीं मिल रहे हैं, जिससे वे कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भविष्य में काम नहीं कर पाने और पिछले 18 महीने से शुरू किए काम को पूरा नहीं करने से काफी निराश हैं।

बुकानन ने कहा मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छी आईपीएल फ्रेंचाइजी बना रहे हैं और 2010 के लिए उसकी नींव रखी गई। मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहूँगा जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स में मेरा समर्थन किया। मैं टीम को 2010 में सफलता की कामना करता हूँ।

बुकानन के जाने के बाद केकेआर के कोच पद के लिए पूर्व श्रीलंकाई और बांग्लादेश के कोच डेव व्हाटमोर के नाम की चर्चा शुरू हो गई है। हालाँकि एनसीए प्रमुख ने कहा कि वे बीसीसीआई से जुड़े हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ और माइकल बेवन का नाम भी इस दावेदारी में शामिल है। केकेआर के प्रबंधन ने घोषणा की कि वे 2010 सत्र के लिए नई शुरुआत करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi