Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया और द.अफ्रीका से खतरा-कुंबले

हमें फॉलो करें ऑस्ट्रेलिया और द.अफ्रीका से खतरा-कुंबले
नई दिल्ली (भाषा) , शुक्रवार, 5 जून 2009 (19:11 IST)
भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले आज से लंदन में शुरू हो रहे ट्वेंटी-20 विश्व चैम्पियनशिप में भारत के खिताब की रक्षा के अभियान में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को सबसे बड़ा खतरा मानते हैं।

आईसीसी विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के लिए ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के साथ विशेषज्ञ विश्लेषक के रूप में जुड़ने वाले कुंबले के हवाले से प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका उन टीमों में शामिल हैं, जो भारत को टूर्नामेंट में कड़ी चुनौती देंगे।

टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट चटकाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले कुंबले का मानना है कि भारत को अपने खिताब की रक्षा के लिए आत्ममुग्धता से बचना होगा।

कुंबले ने कहा कि टी-20 नया प्रारूप है, जो विकसित हो रहा है। इसमें सभी खिलाड़ी मैच दर मैच सीख रहे हैं। इसलिए कुछ भी संभव है लेकिन यह निश्चित है कि भारत को आत्ममुग्धता से बचना होगा और प्रत्येक खिलाड़ी को योगदान देना होगा।

उन्होंने कि कहा भारतीय टीम काफी प्रतिभाशाली है और उसमें खिताब बरकरार रखने की क्षमता है, लेकिन टी-20 का प्रारूप किसी को प्रबल दावेदार नहीं बनाता क्योंकि वे सिर्फ कागज पर ही मजबूत नजर आते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi