Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

डेक्कन की 10 रन से रोमांचक जीत

हमें फॉलो करें डेक्कन की 10 रन से रोमांचक जीत
कटक , रविवार, 21 मार्च 2010 (19:48 IST)
ND
डेक्कन चार्जर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के ट्‍वेंटी-20 मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को रोमांचक मैच में 10 रन से हरा दिया। एंड्रयू साइमंड्‍स ने 19वें और 20वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करके डेक्कन के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। डेक्कन के दिनेश कार्तिक (46) टीम को जीत के मुहाने पर ले आए थे, लेकिन इसके बाद भी उसे निराशा ही हाथ लगी। टूर्नामेंट में दिल्ली की यह लगातार दूसरी पराजय है।

एक समय दिल्ली को 17 गेंदों में जीत के लिए 36 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन राहुल शर्मा 18वें ओवर में 16 रन लुटा बैठे। अंतिम 12 गेंदों में दिल्ली जीत से 20 रन दूर था। तभी एंड्रयू साइमंड्‍स ने लगातार 2 गेंदों में दिनेश कार्तिक और अमित मिश्रा को आउट कर दिया।

पारी का अं‍तिम ओवर चामिंडा वास फेंकने आए। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर योगेश नागर को बोल्ड कर दिया और अगली गेंद पर सरबजीत लड्‍डा को रन आउट कर दिया। अब दिल्ली को 4 गेंदों में 14 रन जीत के लिए चाहिए थे, जो बाद में यह अंतर 1 गेंद पर 12 रन का हो गया, लेकिन वास ने अंतिम गेंद पर केवल 1 ही रन जाने दिया। इस तरह दिल्ली की टीम 20 ओवर में 161 रन ही बना सकी। साइमंड्‍स ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए।

इससे पहले डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा (45), एंड्रयू साइमंडस (35) और हर्शल गिब्स (31) की उपायोगी पारियों की बदौलत उसने 6विकेट खोकर 171 रन एकत्र किए थे। दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान दिनेश कार्तिक ने नए फार्मूले के तहत पहले ही ओवर में लेग स्पिनर अमित मिश्रा को गेंदबाजी के मोर्चें पर लगा दिया था।

मिश्रा ने अपने ओवर के चौथी गेंद पर मोनीष मिश्रा को बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिला दी। पर इसके बाद विस्फोटक गिलक्रिस्ट (24) और गिब्स ने तूफानी गति से रन बनाने शुरू कर दिए। गिलक्रिस्ट अपने स्वभाव के अनुसार गेंदों को मिडविकेट बाउंड्री के बाहर पहुँचाना शुरू कर दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने देखते ही देखते 4.1 ओवर में 43 रन की साझेदारी कर डाली, लेकिन अतिआक्रामक गिलक्रिस्ट स्पिनर यहीं सरबजीत लाडा की एक गेंद को मिडविकेट के ऊपर से मारने के चक्कर में कार्तिक को कैच थमा बैठे। गिली 14 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद चार्जर्स की टीम की तरफ से गिब्स और साइमंडस ने तीसरे विकेट के लिए 28 रन, साइमंड्‍स और रोहित ने चौथे विकेट के लिए 31 रन और रोहित तथा सुमन ने पाँचवें विकेट के लिए तेजी से 60 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुँचा दिया।

रोहित दिल्ली के गेंदबाजों के खिलाफ कहर बनकर टूट पडे और 30 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाते हुए 45 रन बनाए। वहीं साइमंडस चौथे विकेट के रूप में आउट होने से पहले 24 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। गिब्स 26 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए।

टी सुमन 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं चामिंडा वास तीन रन पर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से मिश्रा, डर्क नैंस, योगेश नागर, लाडा और मोएस हेनरिक्स ने एक-एक विकेट लिया। (वेबदुनिया/वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi