Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पोंटिंग को नहीं हुआ संन्यास का यकीन

हमें फॉलो करें पोंटिंग को नहीं हुआ संन्यास का यकीन
नई दिल्ली (भाषा) , सोमवार, 3 नवंबर 2008 (12:09 IST)
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को तब अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ, जब अंपायर अलीम डार ने उनसे अनिल कुंबले के संन्यास की बात कही, क्योंकि उन्हें लगता था कि भारतीय कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला तक खेलेगा।

पोंटिंग ने कहा कि चायकाल के तुरंत बाद अलीम डार ने मुझसे कहा कि कुंबले का यह अंतिम मैच होगा और वे संन्यास लेने जा रहे हैं। मैं बहुत हैरान हुआ। मुझे पता था कि उनकी अँगुली में चोट लगी है, लेकिन इंग्लैंड की टीम अभी दो सप्ताह में यहाँ पहुँचेगी और मुझे लगा था कि शायद वह उनकी अंतिम श्रृंखला होगी।

पोंटिंग ने भारतीय लेग स्पिनर की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलिया के वे कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहे और जिस तरह से खेलते थे, उसका मेरी टीम का प्रत्येक खिलाड़ी लुत्फ उठाता था। वे केवल भारत ही नहीं, बल्कि क्रिकेट जगत के वर्तमान समय के महान क्रिकेटरों में एक हैं।

पोंटिंग का मानना है कि दूसरी पारी में उनके तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें अब भी इससे बेहतर करना होगा। उन्होंने कहा दूसरी पारी में निश्चित तौर पर उनका तरीका बेहतर था, लेकिन मुझे लगता है कि तब तक कुछ देर हो चुकी थी। फिर भी यह हमारे लिए अच्छा संकेत है।

पोंटिंग ने कहा कि वे श्रृंखला में अब तक ली के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा ली ने आज काफी जज्बे के साथ गेंदबाजी की और उनकी गति काफी अच्छी थी। कुल मिलाकर टॉस हारने के बाद यह मैच हमारे लिए काफी अच्छा रहा।

नागपुर टेस्ट के बारे में पोंटिंग ने कहा कि वहाँ के हालातों के मुताबिक खुद को ढालना अहम होगा। उन्होंने कहा हम समझ सकते हैं कि पिच हमारे और भारत दोनों के लिए नई है। हमें उम्मीद है कि स्पिनरों को मदद करने से पूर्व पहले कुछ दिन यह तेज गेंदबाजों की मददगार होगी। उम्मीद करता हूँ कि वे दोबारा टॉस नहीं जीतेंगे और 600 से अधिक रन नहीं बनाएँगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi