Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने दी सचिन तेंदुलकर को बधाई

हमें फॉलो करें प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों ने दी सचिन तेंदुलकर को बधाई
नई दिल्ली , शनिवार, 16 नवंबर 2013 (23:39 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने सचिन तेंदुलकर से बात की और उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी। पुरस्कार की घोषणा के तुरंत बाद सिंह ने सचिन से टेलीफोन पर बात की और कामना की कि वे ऐसे ही खेलों में योगदान देते रहें।

FILE

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत रत्न के लिए चुने जाने पर सचिन तेंदुलकर को बधाई देते हुए उन्हें युवा आइकॉन और खिलाड़ियों के लिए आदर्श करार दिया। सोनिया ने अपने बधाई संदेश में कहा कि सचिन महानतम युवा ऑइकन में से एक और निश्चित तौर पर खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं।

सोनिया ने विख्यात वैज्ञानिक और भारत रत्न के लिए चुने गए प्रोफेसर सीएनआर राव को भी बधाई दी। गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीटर पर कहा कि सचिन को मिला यह सम्मान क्रिकेट जगत में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाने वाला यथोचित सम्मान है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, राज्यपाल के संगकारानारायणन, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने के लिए बधाई दी।

जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बधाई दी। हैदराबाद में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा और मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने भी तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने के लिये बधाई दी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेंदुलकर को बधाई देते हुए कहा कि वह भारत रत्न के हकदार हैं। भारतीय शीर्ष शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद के बाद भारत के दूसरे ग्रैंडमास्टर दिब्येंदु बरूआ ने तेंदुलकर को भारत रत्न से सम्मानित करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया लेकिन कहा कि पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद भी इस पुरस्कार के हकदार हैं। (भाषा/वार्ता)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi