Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बुकानन का मदद करने से इनकार

हमें फॉलो करें बुकानन का मदद करने से इनकार
मेलबोर्न (भाषा) , सोमवार, 1 जून 2009 (15:42 IST)
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन के उन मीडिया रिपोर्टों को बकवास करार दिया है जिनके मुताबिक वह अगले महीने होने वाली एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की मदद करने को तैयार हैं।

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों में कल दावा किया गया था कि 2006-07 में रिकी पोंटिंग की टीम को इंग्लैंड पर 5-0 की जीत दिलाने वाले बुकानन को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पिछले हफ्ते एक बैठक के लिए आमंत्रित किया, जहाँ दोनों पक्षों ने मुख्य रूप से एशेज की योजना पर बातचीत की।

बुकानन ने हालाँकि ईसीबी अधिकारियों से मुलाकात से तो इनकार नहीं किया लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी एशेजा श्रृंखला उनकी चर्चा के एजेंडा में नहीं थी।

उन्होंने 'डेली टेलीग्राफ' से कहा मैं उनसे मिला था लेकिन हमने उनकी एशेज रणनीति पर चर्चा नहीं की। हमने मुख्य रूप से ट्वेंटी-20 मैच और उनके सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के विकास के बारे में बात की। मैंने उस काम को आगे बढ़ाया है जो न्यूजीलैंड में इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड लॉयन्स टीम के साथ बातचीत करके शुरू किया था।

बुकानन का मानना है कि इसमें माफी मांगने जैसी कोई बात नहीं है क्योंकि आजकल कोचिंग वैश्विक पेशा बन गया है। ऑस्ट्रेलिया के इस 56 वर्षीय पूर्व कोच ने कहा हमने एड्डी जोन्स के साथ रग्बी यूनियन और वेन बेनेट्ट के साथ रग्बी लीग में ऐसा ही देखा।

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर को राष्ट्रीय टीम निदेशक बनाने से पहले ईसीबी ने बुकानन की मदद माँगी थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi