Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत-अफ्रीका वनडे श्रृंखला नेल्सन मंडेला को समर्पित

हमें फॉलो करें भारत-अफ्रीका वनडे श्रृंखला नेल्सन मंडेला को समर्पित
जोहानसबर्ग , शनिवार, 1 मार्च 2014 (03:54 IST)
WD
जोहानसबर्ग। नेल्सन मंडेला के प्रति सम्मान दिखाते हुए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भारत के खिलाफ चल रही वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला को ‘स्वर्गीय नेल्सन मंडेला को समर्पित’ नाम दिया है। रंगभेद विरोधी अभियान से जुड़ी महान हस्ती मंडेला का कल 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि पुष्टि की कि भारतीय दौरा विशेषकर वनडे श्रृंखला तय कार्यक्रम के अनुसार होगी। दूसरा वनडे रविवार को डरबन में खेला जाएगा और दोनों टीमें पहले ही वहां पहुंच चुकी हैं।

सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी ने कहा पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला के विशाल दक्षिण अफ्रीकी परिवार के रूप में सीएसए मादिबा के परिवार, देश और दुनिया के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।

उन्होंने कहा वह जब युवा थे तो अमेच्योर मुक्केबाज थे लेकिन उन्हें सभी खेलों से प्यार था और इसमें उन्हें देश के सभी युवाओं का स्वस्थ भविष्य नजर आता था।

नेनजानी ने कहा दक्षिण अफ्रीका को 2010 में फीफा विश्व कप की मेजबानी दिलाने वाली टीम का हिस्सा बनकर उन्हें बहुत खुशी हुई थी। सीएसए भारतीय टीम के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला को मंडेला की याद में समर्पित करता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi