Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यह जीत बहुत खास है...

-वेबदुनिया डेस्क

हमें फॉलो करें यह जीत बहुत खास है...
, शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012 (17:48 IST)
भारतीय टीम ने टी-20 में ही सही, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपनी पहली जीत हासिल कर ही ली। यह जीत कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इससे टीम का आत्मविश्वास लौटेगा और युवा खिलाड़ियों पर टीम मैनेजमेंट का भरोसा भी बढ़ेगा। टी-20 सिरीज 1-1 के परिणाम के साथ खत्म हो चुकी है और अब टीम इंडिया के लिए अगली चुनौती त्रिकोणीय श्रृंखला है, जो पांच फरवरी से शुरू होगी।

PTI
पहले टी-20 में हार के बावजूद दूसरे मैच के लिए टीम में कोई बदलाव न करना दर्शाता है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अपने खिलाड़ियों पर यकीन कायम है। दूसरे टी-20 मैच में टीम पूरी तरह बदली नजर आई। खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज बता रही थी कि आज वे जीतने के लिए ही मैदान में उतरे हैं। ‍तभी तो आज टीम ने खेल के हर विभाग में ऑस्ट्रेलिया से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया।

सिडनी में धोनी ने टॉस जीता था और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा था, लेकिन मेलबोर्न में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस भी जीता और बल्लेबाजी भी चुनी, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया टीम को आश्चर्य चकित कर दिया। जब खिलाड़ियों में विश्वास जागता है तो टीम अपना श्रेष्ठ खेल दिखाती और इससे से अपेक्षित परिणाम आते हैं। मेलबोर्न में भारतीय टीम ने यही कर दिखाया।

गौतम गंभीर ने भी अपनी संयमित पारी से विरोधियों को संदेश दे दिया है कि टेस्ट सिरीज में भले ही वे असफल रहे, लेकिन खेल के छोटे प्रारूप में वे हर चुनौती को ध्वस्त कर सक‍ते हैं। बहरहाल इस जीत से टीम का मनोबल ऊंचा होगा और वह त्रिकोणीय श्रृंखला में बेहतर खेल दिखाएगी।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi