Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

शोएब ने दिया आयशा को तलाक

सानिया से शादी का रास्ता साफ

हमें फॉलो करें शोएब ने दिया आयशा को तलाक
हैदराबाद , बुधवार, 7 अप्रैल 2010 (17:57 IST)
FILE
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने बुधवार को मुस्लिम समुदाय के नेताओं की पहल पर आयशा सिद्दीकी से तलाक ले लिया, जिनसे उन्होंने सात सापहले शादी की थी। इससे उनकी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ 15 अप्रैल को होने वाली शादी का रास्ता भी साफ हो गया।

सानिया के अंकल शफी ने आयशा सिद्दीकी के घर पर आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि समझौते के अनुसार शोएब इस्लामिक कानून शरिया के तहत भरण पोषण के लिए आयशा को तीन महीने तक प्रति महीने 5000 रुपए के हिसाब से कुल 15 हजार रुपए देगा।

उन्होंने कहा कि अब तक आयशा के साथ वैध निकाह की बात को मानने से इनकार करने वाले शोएब के खिलाफ पुलिस में दायर सभी मामले वापस लिए जाएँगे और इस संबंध में वे पुलिस में आवेदन कर चुके हैं।

आयशा की माँ फरीसा तथा आंध्र प्रदेश कांगेस के महासचिव और दोनों परिवारों के हितैषी आबिद रसूल खान भी संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे।

शफी और खान ने कहा कि दोनों परिवारों के बीच समझौते के लिए रात भर बात चलती रहती क्योंकि इस विवाद से समुदाय और धर्म दोनों की बदनामी हो रही थी।

फरीसा ने कहा कि समुदाय के वरिष्ठ लोगों की पहल पर यह समझौता हुआ। मैं इससे बहुत खुश हूँ। समुदाय के सभी नेता इसके लिए शोएब के पास गए और उसने ऐसा कर दिया।

उन्होंने कहा कि मेरी बेटी बुरे दौर से गुजरी है। आखिर में मेरी बेटी को न्याय मिल गया। वह अब राहत महसूस कर रही है और खुश है।

फरीसा ने कहा कि यह मसला अब खत्म हो चुका है और वह बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ तलाक चाहती थी जो मिल गया है। मैं सानिया और शोएब को बधाई देती हूँ।

खान ने कहा कि तलाक हो चुका है। यह समुदाय के नेताओं के दखल के बाद हुआ। तीनों पक्षों को सुनने के बाद यह तय किया कि तलाक होना चाहिए। इसमें कोई शर्त या पैसा शामिल नहीं है।

उन्होंने कहा कि जो भी हुआ, वह हमारे मजहब और शरीया के मुताबिक हुआ। कल पूरी रात हुई बातचीत के बाद सुबह सात आठ बजे काजी की मौजूदगी में तलाक हुआ।

रसूल ने कहा कि पिछले पाँच दिन से वह इसमें लगे हुए थे क्योंकि पूरा समुदाय निराश था। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे पर काफी कीचड़ उछाला जा रहा था। आरोप-प्रत्यारोप लग रहे थे और मामला बहुत बिगड़ गया था। हमने किसी का पक्ष नहीं लिया और मिलकर यह मसला सुलझाया है। करीब 10-15 लोग इसमें शामिल थे। अंत अच्छा रहा।

रसूल ने कहा कि दोनों परिवारों ने काफी खराब समय देखा है। उन्होंने कहा कि आयशा के पिता की बायपास सर्जरी हुई है और बड़ी बहन गर्भवती है।

आयशा की दोस्त सादिका बाबर ने कहा कि शोएब ने सुबह तलाक के कागजात पर दस्तखत कर दिए। सब कुछ आपसी सहमति से हुआ। हम सभी ने राहत महसूस की है। सादिका के पिता भी मामले में मध्यस्थता कर रहे थे।

इस घटनाक्रम के बाद दोनों परिवारों के बीच चला आ रहा विवाद भी खत्म हो गया। आयशा ने दावा किया था कि शोएब ने उससे फोन पर निकाह किया था और बाद में मोटापे की वजह से छोड़ दिया जबकि दोनों का तलाक नहीं हुआ था। उसने निकाहनामे की प्रतियाँ भी जारी की।

दूसरी ओर शोएब ने कहा कि टेलीफोन और इंटरनेट पर जिस लड़की से वह चैटिंग करते थे, वह आयशा नहीं थी बल्कि उन्हें किसी और की तस्वीरें भेजी गई थी।

आयशा के पिता ने शोएब पर धोखेबाजी का मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का पासपोर्ट जब्त करके देश नहीं छोड़ने के निर्देश दिए थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi