Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किडनी कांड, अमित के खिलाफ वारंट

हमें फॉलो करें किडनी कांड, अमित के खिलाफ वारंट
गुड़गाँव/मुरादाबाद (भाषा) , बुधवार, 30 जनवरी 2008 (23:17 IST)
हरियाणा पुलिस ने किडनी रैकेट के मुख्य सरगना डॉ. अमित कुमार और उसके भाई तथा सहआरोपी जीवन के खिलाफ बुधवार को पेशी वारंट जारी किया, वहीं इस मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फरार अमित और जीवन के खिलाफ पेशी वारंट जारी कर दिए गए हैं, लेकिन आशंका है कि वे विदेश भाग गए हैं।

गुड़गाँव के संयुक्त पुलिस आयुक्त मंजीतसिंह अहलावत ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में भी कुछ स्थानों पर छापे मारे गए हैं।

इस बीच पुलिस ने करोड़ों रुपए के किडनी प्रत्यारोपण घोटाले में जीवन की पत्नी पूजा और चालक उमेश को गिरफ्तार किया है। दोनों को गुड़गाँव में एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहाँ दोनों को छह फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस ने दोनों के लिए 14 दिन की रिमांड की माँग की थी। पुलिस की दलील थी कि वे दोनों अमित के लिए पैसे स्वीकार करते थे। दलीलें सुनने के बाद अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यप्रताप सिंह ने उन्हें छह फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

इंटरपोल से संपर्क : गुर्दा प्रत्यारोपण रैकेट के कथित मास्टरमाइंड अमित कुमार के कनाडा भागने की खबरों के बीच भारत और कनाडा के इंटरपोल अधिकारी उसका पता लगाने के लिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं।

कनाडाई अधिकारियों ने कहा है कि उनके पास अभी भारतीय पुलिस द्वारा की गई जाँच की सीमित जानकारी है। रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस के सार्जेंट सिल्वी ट्रेम्बले ने कहा हम हालाँकि यह कह सकते हैं कि नई दिल्ली और ओटावा के इंटरपोल अधिकारी एक दूसरे के संपर्क में हैं।

किडनी कांड के पीड़ितों की व्यथा

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi