Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

नरेंद्र मोदी को पार्टी की कमान सौंपे जाने पर जश्न

हमें फॉलो करें नरेंद्र मोदी को पार्टी की कमान सौंपे जाने पर जश्न
नई दिल्ली-अहमदाबाद , शनिवार, 14 सितम्बर 2013 (01:15 IST)
नई दिल्ली-अहमदाबाद। नरेन्द्र मोदी को भाजपा के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा पर शुक्रवार को गुजरात से दिल्ली समेत पूरे देश के पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पटाखे जलाकर और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया।
PTI

नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर त्योहार जैसा माहौल था और आंध्रभवन से ली मिरीडियन होटल तक की सड़के बंद थी और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता पार्टी ध्वज लिए पटाखे चला रहे थे और मिठाई बांट रहे थे। इस दौरान टोपी पहने दाढ़ी वाले कुछ लोगों भी समर्थन में आए थे, कई लोग यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि क्या उनकी दाढ़ी असली है। इन्हें हनुमान गदा भेंट की गई।

गुजरात में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे जलाए और मिठाइयां बांटी। मोदी की मां हिराबा को मुख्यमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी ने मिठाई खिलाई, जो अभी उनके साथ गांधीनगर में सेक्टर 22 में रहती हैं।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर जब भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष आरसी फालदू ने इसकी जानकारी दी, तब ढोल नगाड़ों से लैस सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। मोदी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना को देखते हुए काफी पहले से ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने वहां एकत्र होना शुरू कर दिया था।

बड़ोदारा, सुरत, बलसाड़, राजकोट समेत अन्य स्थानों पर जश्न का माहौल था। मोदी के प्रशंसक और आम लोगों को मिठाइयां बांटते देखा गया। नरेन्द्र मोदी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने का उत्तरप्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त खुशी जाहिर की है। कार्यकर्ताओं के साथ ही नेताओं ने भी इच्छा जताई है कि वे प्रदेश की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़े।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार की सुबह से ही जश्न का माहौल था। दिन ढलने के साथ नेताओं एवं कार्यकताओं का जमावड़ा बढता गया। शाम को जैसे ही दिल्ली में मोदी की ताजपोशी की घोषणा हुई, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की, पटाखे जलाए और मिठाइयां बांटी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मोदी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिये जाने से कार्यकर्ताओं में जोश की लहर उमड़ गयी। मोदी को भाजपा का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर बिहार में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया।

मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की नई दिल्ली में घोषणा करते ही वीर चंद पथ पर पार्टी कार्यालय में जमा हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर पटाखे जलाए और करीब एक घंटे तक आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी। जयपुर, भोपाल समेत देश के विभिन्न स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फटाखे जलाये और मिठाइयां बांटी। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi