Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नेपाल जा सकता है सीबीआई दल

हमें फॉलो करें नेपाल जा सकता है सीबीआई दल
नई दिल्ली (भाषा) , शनिवार, 9 फ़रवरी 2008 (11:07 IST)
सीबीआई ने कहा कि वह करोड़ों रुपए के किडनी प्रत्यारोपण मामले के कथित सरगना अमित कुमार को अपनी हिरासत में लेने के लिए नेपाल के अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए है तथा जरूरत पड़ने पर एक दल को पड़ोसी देश भेजा जा सकता है।

सीबीआई के निदेशक विजय शंकर ने कहा कि हम नेपाली अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं और उम्मीद है कि मामले का हल जल्द निकल आएगा।

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने नेपाल सरकार से बातचीत शुरू कर दी है। शंकर ने कहा जरूरत पड़ने पर हम नेपाल में अपने एक दल को भी भेज सकते हैं। भारत में सीबीआई इंटरपोल का प्रतिनिधित्व करती है।

सीबीआई प्रमुख ने कहा कि कुमार को भारत लाने से पहले सीबीआई को नेपाली सरकार की कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करना पड़ेगा।

सरकार को उम्मीद : अमित कुमार को नेपाल द्वारा भारतीय अधिकारियों के हाथों जल्द से जल्द सौंपे जाने की सरकार को उम्मीद है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नवतेज सरना ने कहा कि सीबीआई ने कुमार को सौंपे जाने का मामला नेपाल सरकार के सामने काठमांडू में भारतीय दूतावास के जरिये उठाया है।

सरना ने कहा कि मामले की प्रकृति और भारत एवं नेपाल के न्यायिक और सुरक्षा एजेंसियों के बीच वर्तमान व्यापक सहयोग को देखते हुए हमें उम्मीद है कि अमित को जल्द से जल्द भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

अमित के भाई का सुराग मिला : हरियाणा पुलिस ने आज कहा कि उसके पास किडनी रैकेट के सरगना अमित कुमार के भाई डॉ. जीवन तथा दूसरे सहयोगी के बारे में पक्का सुराग है और दोनों जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएँगे।

मेरा पति राक्षस नहीं : किडनी सरगना अमित की पत्नी ने कहा है कि उनके पति राक्षस नहीं हैं जैसा कि दुनियाभर में उनकी छवि बनाई जा रही है। ब्राम्पटन में अपने दो बेटों के साथ रह रही 28 वर्षीय पूनम कुमार ने बताया कि जबसे रैकेट का खुलासा हुआ है तब से उन्होंने अपने पति से बात नहीं की है और उसे उनकी गिरफ्तारी की सूचना भी नहीं है।

पूनम ने कहा कि मेरे पति निर्दोष हैं। मेरे पति ने कुछ भी गलत नहीं किया। उसने कहा कि मेरे जीवन का अंत हो चुका है। अमित की पत्नी ने कहा कि मेरे मन में मीडिया के लिए सम्मान है, लेकिन इस मुद्दे पर पहले ही निष्कर्ष निकाल लिया है।
किडनी सरगना अमित की रविवार को पेशी
मैं बेकसूर हूँ- डॉ. अमित

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi