Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मैं बेकसूर हूँ- डॉ. अमित

'किडनी कुमार' की कनाडा में अकूत सम्पति

हमें फॉलो करें मैं बेकसूर हूँ- डॉ. अमित
काठमांडू (वेबदुनिया न्यूज) , शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2008 (13:36 IST)
'किडनी कुमार' के नाम से कुख्यात डॉ. अमित कुमार को गुरुवार की दोपहर में मीडिया के सामने पेश किया गया, जिसमें उसने खुद को बेकसूर बताया। उसका कहना था कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है।

नेपाल पुलिस फिलहाल डॉ. अमित कुमार से पूछताछ कर रही है। उसके पास से दो पासपोर्ट भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि डॉ. अमित कुमार का काठमांडू में एक अस्पताल है और यहाँ के कुछ डॉक्टरों से भी उसकी पहचान है। यही कारण है कि वह यहाँ आता-जाता रहता था।

नेपाल पुलिस रविवार को डॉ. अमित कुमार को अदालत में पेश करेगी। वैसे नेपाल के रेवेन्यू विभाग ने डॉ. अमित के खिलाफ भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद होने का प्रकरण दर्ज किया है।

कनाडा में अकूत सम्पति: डॉ. अमित कुमार के दोस्तों का मानना है कि 'किडनी कुमार' ने कनाडा में अकूत सम्पत्ति एकत्र कर रखी है। कहा जाता है कि उसने टोरंटो के समीप ही 6 लाख डॉलर की कीमत का एक आलीशान बंगला खरीदा है, जिसमें उसकी दूसरी पत्नी पूनम अपने 4 और 5 साल के 2 बच्चों के साथ रहती है। सैर-सपाटे के लिए डॉ. अमित ने एक महँगी गाड़ी भी खरीदी है।

टोरंटो में डॉ. अमित ने खुद की छवि एक बिजनेसमैन और शरीफ डॉक्टर की बना रखी थी। वह जब भी यहाँ आता तो महँगे उपहार लाता था। यहाँ पर उसके कुछ भारतीय मित्र भी हैं, जिनसे कहता था कि मैं कनाडा में एक होटल खोलना चाहता हूँ और एक अच्छी जिन्दगी बसर करना चाहता हूँ।

जब यहाँ के लोगों को यह पता चला कि डॉक्टर अमित कुमार किडनी रैकेट का सरगना है तो उन्हें काफी दु:ख पहुँचा। ताजा स्थिति यह है कि जब भी मीडिया के लोग अमित के बंगले में जाते हैं तो दरबान उन्हें बाहर ही रोक देता है।

'किडनी कुमार' काठमांडू लाया गया
किडनी किंग डॉ. अमित गिरफ्तार

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi