Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पश्चिमी तट पर आतंकी हमलों का खतरा

हमें फॉलो करें पश्चिमी तट पर आतंकी हमलों का खतरा
हैदराबाद (भाषा) , बुधवार, 1 जुलाई 2009 (15:17 IST)
गृहमंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक देश के पश्चिमी तट पर आतंकवादी हमलों का खतरा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जल्द ही कोई हमला होने वाला है।

हैदराबाद में एनएसजी के क्षेत्रीय हब का उद्घाटन करते हुए चिदंबरम ने कहा कि ऐसी खुफिया जानकारी है और हाल ही में तय की गई परिपाटी के अनुसार हम संबंधित राज्य सरकारों को तुरंत इसकी जानकारी देते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि पश्चिमी तट पर आतंकवादी हमले हो सकते हैं। इसलिए हमने गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र की सरकारों को यह जानकारी दे दी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जल्द ही कोई हमला होने वाला है।

इससे पहले चेन्नई में एनएसजी के एक क्षेत्रीय हब का उद्घाटन करते हुए गृहमंत्री ने बताया कि बेंगलुरु और जोधपुर में आतंकवाद निरोधक हब के गठन में सेना के विशेष बलों का इस्तेमाल किया जाएगा।

चिदंबरम ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा गारद के केंद्रों के गठन का यह मतलब नहीं है कि देश में आतंकवादी हमलों के खतरों में कोई इजाफा हुआ है।

उन्होंने बताया कि हम सेना के विशिष्ट बलों का इस्तेमाल कर रहे हैं। बेंगलुरु हब इन्हीं से बना है। मैं जोधपुर में सेना के विशिष्ट बलों और गुवाहाटी में सीमा सुरक्षा बल की मदद से इसके लिए कोशिश कर रहा हूँ।

चिदंबरम ने कहा कि एनएसजी हब के गठन से इसकी पहुँच बढ़ेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि देश में आतंकवादी हमलों का खतरा बढ़ गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi