Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पानागढ़ में सेना के शस्त्र डिपो में आग

हमें फॉलो करें पानागढ़ में सेना के शस्त्र डिपो में आग
कोलकाता , शुक्रवार, 26 मार्च 2010 (10:10 IST)
पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के पानागढ़ स्थित, सेना के विशालतम शस्त्र डिपो में से एक में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई, जिससे एक संग्रह कक्ष जल कर खाक हो गया। इस संग्रह कक्ष में छोटे हथियार और गोलाबारूद रखा था।

ईस्टर्न कमांड के विंग कमांडर एम उपासनी ने बताया कि डिपो में आग तड़के एक बजकर तीस मिनट के आसपास शेड संख्या 16 (संग्रह कक्ष) में लगी। पाँच मिनट के अंदर ही सेना की दमकल व्यवस्था सक्रिय हो गई।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आग पर करीब तीन बज कर तीस मिनट के आसपास काबू पाया जा सकता लेकिन तब तक शेड जल कर पूरी तरह खाक हो गया था। उन्होंने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

सेना का संकट प्रबंधन दल कर्नल ए डी सेठी की अगुवाई में मौके पर पहुँचा आग बुझाने में मदद की। आग से बड़ी संख्या में छोटे हथियार और गोला बारूद नष्ट हो गए।

विंग कमांडर ने बताया कि पूर्वी कमान के मेजर जनरल चौधरी तत्काल जाँच के लिए मौके पर पहुँच गए। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

पानागढ़ कोलकाता से करीब 120 किमी की दूरी पर है। यह न केवल सेना के विशालतम शस्त्र डिपो में से एक है बल्कि वायुसेना का एक महत्वपूर्ण बेस भी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi