Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत को और उदार होना चाहिए-हसीना

हमें फॉलो करें भारत को और उदार होना चाहिए-हसीना
नई दिल्ली , मंगलवार, 12 जनवरी 2010 (22:56 IST)
PIB
बांग्लादेश ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसियों के मामले में भारत को 'और उदार' होना चाहिए और दक्षिण एशिया की खुशहाली के लिए सभी देशों को मिलकर काम करना चाहिए।

भारत की यात्रा पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वरिष्ठ संपादकों के साथ बातचीत में कहा कि भारत एक बड़ा देश है। भारत का काफी महत्व है। यह सिर्फ भारत और बांग्लादेश की बात नहीं है। मैं समझती हूँ कि दक्षिण एशिया में हरेक देश को क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए मित्रता और सहयोग की भावना के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि करीब आठ प्रतिशत जीडीपी विकास दर रखने वाले भारत को क्या अपनी खुशहाली अपने पड़ोसी देशों के साथ बाँटनी चाहिए, हसीना ने कहा कि मैं समझती हूँ कि बड़े देश के रूप में भारत को और उदार होना चाहिए। अन्य देश भारत से उम्मीद करते हैं।

दोनों देशों के बीच मौजूदा बेहतर संबंधों के बारे में उन्होंने कहा कि भारत का रुख हमेशा दोस्ताना रहा है तथा इस बार वे महसूस करती हैं कि माहौल काफी सौहार्दपूर्ण और दोस्ताना है जिससे दोनों देशों के लोगों को फायदा होगा।

हसीना ने कहा कि वैश्विक आर्थिक मंदी और हालिया जलवायु परिवर्तन बातचीत ने पूरी दुनिया को एकसाथ ला दिया है और अंतरराष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता को रेखांकित किया है। (भाषा)
हसीना इंदिरा पुरस्कार से सम्मानित

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi