Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत-पाक को रास्ते तलाशने होंगे : प्रधानमंत्री

हमें फॉलो करें भारत-पाक को रास्ते तलाशने होंगे : प्रधानमंत्री
मोहाली , शुक्रवार, 1 अप्रैल 2011 (00:57 IST)
WD
क्रिकेट कूटनीति से उत्साहित प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच चाहे जो भी मतभेद हों, उन्हें सुलझाने के लिए रास्ते तलाशने होंगे।

सिंह ने यह भी कहा कि वह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष युसूफ रजा गिलानी द्विपक्षीय संबंधों के आड़े आ रही दिक्कतों से पार पाने के लिए ईमानदार प्रयास कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच जो भी मतभेद हों, हमें उनके समाधान के रास्ते तलाशने होंगे।

सिंह ने कहा कि दोनों पड़ोसी देशों को सहयोगात्मक समाधान ढूँढने के लिए मिलकर काम करना चाहिए और सम्मान के साथ जीने के लिए तरीके तलाशने चाहिए। हमें अपने देश की समस्याओं के समाधान के लिए पुरानी दुश्मनी को पीछे छोड़ देना चाहिए।

बाद में सिंह ने कहा कि दोनों प्रधानमंत्रियों को साथ लाने में ‘क्रिकेट के खूबसूरत खेल’ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
प्रधानमंत्री ने एक टीवी चैनल से कहा कि ‘क्रिकेट हमारे साथ आने का कारक बना है। यह दोनों प्रधानमंत्रियों को साथ लाया है और मैं कह सकता हूँ कि यह बहुत अच्छी शुरुआत है।’

मनमोहन सिंह ने कहा, ‘मोहाली से संदेश यह है कि भारत और पाकिस्तान के लोग शांति एवं सौहार्दपूर्वक रहना चाहते हैं और दोनों प्रधानमंत्रियों ने इस दिशा में काम करने की प्रतिबद्धता जताई है। सिंह ने कहा कि वह गिलानी का आभार प्रकट करते हैं कि क्रिकेट देखने के लिए उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi