Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

20 बहादुर सैनिकों को 'गार्ड ऑफ ऑनर'

हमें फॉलो करें 20 बहादुर सैनिकों को 'गार्ड ऑफ ऑनर'
देहरादून/गोचर , शुक्रवार, 28 जून 2013 (18:09 IST)
देहरादून/गोचर। उत्तराखंड में मंगलवार को हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद होने वाले 20 बहादुर जवानों को शुक्रवार को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।
WD
देहरादून में आयोजित समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और सेना प्रमुख बिक्रम सिंह की मौजूदगी में भारतीय वायुसेना के पांच, राष्ट्रीय आपदा कार्रवाई बल (एनडीआरएफ) के नौ और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह जवान सम्मानित किए गए।

शिंदे ने कहा, 20 बहादुरों को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित करना राष्ट्र की सेवा के लिए उनके महान बलिदान को याद करने का हमारी ओर से एक छोटा-सा कदम है। हम उन सभी के लिए प्रार्थना करते हैं, जिन्होंने अपना जीवन गंवा दिया। बड़ी संख्या में लोग अब भी लापता हैं और उनके शव मलबे और कीचड़ में दबे होने की आशंका है। अब हमारा ध्यान उन्हें ढूंढने की ओर केंद्रित है।
webdunia
WD
गृहमंत्री ने कहा कि बीमार, वृद्ध और विकलांग लोगों के अलावा महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर बाहर निकाला जाएगा। इनमें से अधिकतर लोग बद्रीनाथ इलाके में फंसे हुए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि वायुसेना के हेलीकॉप्टर बचाव कार्य के लिए अभी 15 और दिनों तक राज्य में रहेंगे।
(फोटो : महेश पांडे)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi