Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत में पैर पसारेगी मेरिडा बाइक

हमें फॉलो करें भारत में पैर पसारेगी मेरिडा बाइक
ताइवान की स्पोर्ट्स व लेजर साइकिल बनाने वाली कंपनी मेरिडा बाइक की निगाह चालू वित्त वर्ष में भारत में अपनी बिक्री 75 प्रतिशत बढ़ाने पर है। कंपनी को उम्मीद है कि उसके द्वारा हाल में उतारे गए वैश्विक मॉडलों के बूते वह भारत में बिक्री बढ़ाने में सफल रहेगी।

कंपनी भारत में एपीपीएल बाइक्स के साथ विशिष्ट डिस्ट्रिब्यूशन करार के तहत परिचालन करती है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने भारत में 2,000 साइकिलें बेची थीं।

एपीपीएल बाइक्स के निदेशक असवथ कपूर ने कहा-हमने देश में मेरिडा 2010 ग्लोबल रेंज पेश की है। हमें अपने इन नए उत्पादों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हम चालू वित्त वर्ष में अपनी बिक्री में 75 फीसद की वृद्धि यानी 3,500 इकाई करने की उम्मीद कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह कंपनी ने भारतीय बाजार में मेरिडा 2010 रेंज के दस नए मॉडल पेश किए हैं। इनकी कीमत 17,000 रुपए से 30,000 रुपए के बीच है।

कपूर ने कहा-हमारी नई पेशकशें सड़क तथा पर्वतीय बाइकिंग वर्ग दोनों के लिए हैं। हमारा लक्ष्य शहरी उच्च मध्यम वर्ग के ग्राहक हैं।

उन्होंने बताया कि कंपनी अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार करने जा रही है। कंपनी का इरादा मार्च, 2010 तक गुड़गाँव और चंडीगढ़ में दो और खुदरा बिक्री केंद्र खोलने का है। इसके साथ ही कंपनी अपनी डीलरशिप को वर्तमान के दस से बढ़ाकर 20 करेगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi