Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीयों में जीव का शानदार प्रदर्शन

वेन चोंग ने जीता इंडियन ओपन

हमें फॉलो करें भारतीयों में जीव का शानदार प्रदर्शन
भारतीय गोल्फर जीव मिल्खासिंह गर्दन में खिंचाव के बावजूद आज यहाँ चौथे स्थान से अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे, जबकि इंडियन ओपन खिताब चीन के लियांग वेन चोंग की झोली में गया, जिन्होंने रोमांचक फाइनल में 10 लाख डॉलर का एशियाई टूर टूर्नामेंट जीता।

तीसरे राउंड के बाद शीर्ष पर चल रहे वेन चोंग (70) ऑस्ट्रेलिया के डेरेन बेक (65) से एक स्ट्रोक पीछे हो गए थे लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए लगातर दो बर्डी जमाकर 16 अंडर 272 के स्कोर से खिताब हासिल किया। डेरेन बेक तीसरे राउंड के बाद संयुक्त रूप से 12वें स्थान पर थे।

ऑस्ट्रेलिया के एडम ब्लिथ (72) ने 13 अंडर 275 का स्कोर बनाया जो उन्हें शीर्ष तीन में शामिल कराने के लिए काफी था। वेन चोंग को खिताब जीतने के लिए 1 लाख 58 हजार 500 डॉलर की इनामी राशि मिली। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण जीत है। पिछले साल सिंगापुर मास्टर्स के बाद यह मेरा दूसरा एशियाई टूर खिताब है। इससे साबित होता है कि मेरे खेल में सुधार हुआ है।

गत विजेता ज्योति रंधावा ने अंतिम दिन 74 का स्कोर बनाया, जिससे वह दो ओवर के कुल स्कोर से संयुक्त रूप से 57वें स्थान पर रहे।

लेकिन जीव ने सुनिश्चित किया कि स्थानीय प्रशंसकों को निराश न होना पड़े। उन्होंने गर्दन की माँसपेशियों में खिंचाव के बावजूद फाइनल राउंड में 69 का स्कोर बनाया जिससे उनका कुल स्कोर 12 अंडर रहा। चंडीगढ़ के इस पेशेवर गोल्फर को 49 हजार 300 डॉलर मिलेंगे।

जीव ने कहा कि मैं सुबह टूर्नामेंट से हटने के बारे में विचार कर रहा था। जब मैं उठा और कोर्स पर गया तो मुझे महसूस हुआ कि मेरी गर्दन जकड़ी हुई थी। मेरे फिजियो ने इसके बाद मेरी मदद की। उन्होंने मेरी गर्दन में कुछ टेप लगाई और मैंने कुछ दर्द निवारक दवाई ली, जिससे कुछ आराम महसूस कर सकूँ।

उन्होंने कहा इसलिए मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूँ। मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूँ कि मैं यहाँ खेल सका। मैं आक्रामक था और मुझे लगता है कि अगर मैं छह अंडर का स्कोर बना लेता तो शायद....। लेकिन मैंने तीन अंडर का स्कोर बनाया जो ठीक-ठाक है क्योंकि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को जीतना चाहिए। लियांग खिताब के हकदार े। वह बहुत मेहनती हैं।

जीव का इससे पहले शानदार प्रदर्शन नेशनल ओपन में रहा था, जिसमें पिछले साल वह संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर रहे थे। जीव के अलावा मुकेश कुमार (70) और अशोक कुमार (72) भी शीर्ष 10 में शामिल रहे। दोनों का कुल स्कोर छह अंडर रहा, जो उन्हें संयुक्त रूप से छठे स्थान पर पहुँचाने के लिए काफी था।

संजय कुमार ने 70 का स्कोर बनाया और वह सात अंडर के कुल स्कोर से संयुक्त 10वें स्थान पर रहे। भारत में जन्में स्वीडन के डेनियल चोपड़ा के लिए एक और दिन निराशाजनक रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में अपना सबसे खराब 79 का स्कोर बनाया, जिससे वह एक ओवर से 49वें स्थान पर रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi