Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वीनस विलियम्स ने सानिया को हराया

हमें फॉलो करें वीनस विलियम्स ने सानिया को हराया
चार्ल्सटन (भाषा) , गुरुवार, 16 अप्रैल 2009 (22:47 IST)
भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को यहाँ 10 लाख डॉलर इनामी डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप के दूसरे दौर में तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में दूसरी वरीय वीनस विलियम्स के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

फ्लोरिडा में पिछले हफ्ते युगल खिताब जीतने वाली सानिया ने वीनस को कड़ी टक्कर दी, लेकिन दुनिया की पाँचवें नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी ने अपने अनुभव के दम पर 6-।, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

मैच में वीनस ने तेजतर्रार शुरुआत की और पहले 11 में से नौ गेम जीतकर 6-3 की बढ़त बना ली। पहला सेट गँवाने और दूसरे में एक ब्रेक से पिछड़ने के बाद सानिया ने अपने दमदार फोरहैंड की बदौलत मैच में वापसी की।

भारतीय दिग्गज ने इसके बाद अगले नौ में से सात गेम जीतकर दूसरा सेट 6-3 से जीतने के बाद तीसरे में 2-1 की बढ़त बना ली, लेकिन अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए वीनस ने आखिरी सेट को 6-2 से जीतकर मैच जीत लिया।

जीत के बाद वीनस ने कड़ी टक्कर देने के लिए सानिया की तारीफ की और कहा कि भारतीय खिलाड़ी में काफी क्षमता है।

उन्होंने कहा ‍कि कोर्ट पर उतरने में हमेशा लुत्फ आता है। इस तरह के मैच जीतने में अच्छा लगता है। यह काफी अच्छा मुकाबला था और अब मैं अगले मैच के लिए तैयार हूँ।

वीनस ने कहा सानिया में काफी प्रतिभा और ताकत है और वह इसका फायदा उठाती हैं। उन्होंने पूरा जोर लगाया और उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं था, लेकिन मैंने पहले भी इन हालातों का सामना किया है और मैंने इससे पार पा लिया।

वीनस अगले दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की सेबीन लुसीकी से भिड़ेंगी, जिन्होंने क्वालीफायर लेंका विएनेरोवा को 6-4, 6-3 से हराया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi