Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

अब खाना बनाना सिखाएगा "फूड-फूड"

हमें फॉलो करें अब खाना बनाना सिखाएगा
खानपान और मनोरंजन के लिए एक साझा प्लेटफॉर्म तैयार करने के प्रयास के तहत अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, राघवेंद्र माधव और संजीव कपूर ने "फूड-फूड" टीवी चैनल लांच किया। इसका प्रसारण 24 जनवरी 2011 से शुरू हो गया है।

माधुरी दीक्षित इस चैनल के लिए लाइफस्टाइल एम्बेसेडर की भूमिका निभा रही हैं। यह चैनल जीवनशैली और मनोरंजन में खानपान की अवधारणा को मिलाते हुए टीवी, मोबाइल, वेब इत्यादि सभी प्रमुख माध्यमों में पेश किया जा रहा है।

माधुरी दीक्षित ने कहा कि भोजन एक मूलभूत आवश्यकता है, जो हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग और उत्सवों का प्रतीक है। यह हमारी जीवनशैली का भी हिस्सा बनता जा रहा है। यह पहला भारतीय चैनल है जो पूरी तरह हाई-डेफिनिशन में फिल्माया गया है। यह ब्रांड, ऑनलाइन भी उपलब्ध रहेगा।

फूड-फूड सहयोगी और जाने-माने शैफ संजीव कपूर ने कहा कि जिस तरह देश हर मामले में विकास कर रहा है, उसी तरह भोजन भी एक जीवनशैली का परिचायक बनता गया है। यह केवल कैलोरी और स्वाद के बारे में ही नहीं है, बल्कि परिवार को जोड़ने वाली मुख्य थीम बन गया है। हमें उम्मीद है कि "फूड-फूड" के माध्यम से हम भोजन को उसकी भव्यताओं के साथ पेश कर सकेंगे।

यह चैनल पूरी तरह भारतीय है, जिसका प्रतीक यह है कि इसकी सभी सामग्री एवं कार्यक्रम हिन्दी में है। पूरे देश को अपने दर्शकों से जोड़ने के लिए इस चैनल पर फिरंगी तड़का, सिर्फ 30 मिनट, संजीव कपूर्स किचन, शैफ का मुकाबला तथा रेडी स्टडी कुक जैसे फूड व फूड लाइफस्टाइल से संबंधित शो रहेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi