Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

दोमुँहा साँप के साथ युवक बंदी

हमें फॉलो करें दोमुँहा साँप के साथ युवक बंदी
धार , मंगलवार, 20 सितम्बर 2011 (23:01 IST)
राजोद पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक युवक को थैली में दोमुँहा साँप ले जाते गिरफ्तार किया है। आरोपी को मंगलवार न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे 30 सितंबर तक जेल भेजा गया। वहीं साँप को सुरक्षित वनक्षेत्र पहुँचाने के आदेश दिए हैं।


वन परिक्षेत्राधिकारी सुरसिंह डाबर ने बताया कि आरोपी का नाम मदन पिता करणसिंह (30) निवासी उंडली (बाग) है। सोमवार को वह साँप लेकर मोटरसाइकल से बड़नगर की ओर जा रहा था। जाँच के दौरान उसके पास से थैली में दोमुँहा साँप निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर वन विभाग के सुपुर्द किया। रातभर सरदारपुर थाने में रखने के बाद उसे सुबह न्यायिक मजिस्टेट प्रथम श्रेणी सुनील मालवीया के न्यायालय में पेश किया गया था।


मदन के बयान के अनुसार वह बड़नगर में एक पेट्रोल पंप वर्षों से कार्यरत है। वहीं पर कार्यरत विकास एवं दीपक ने उसे कहा था कि दोमुँहा साँप लाएगा तो 10 हजार रुपए देंगे। इस पर रुपए के लालच में वह गाँव उंडली के जंगलों से साँप पकड़ लाया।


क्या है दोमुँहा साँप

दोमुँहा साँप को स्थानीय भाषा में चकलौन कहा जाता है। विभाग द्वारा इंडियन रेड सेंट बोआ नाम बताया गया है। इसकी प्रजाति जोहनी, वंश ईरेक्स तथा साँप की लंबाई 1 मीटर 15 सेमी के साथ करीब 1 किलो 500 ग्राम वजनी बताया गया है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi