Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

परिश्रम ही सफलता की कुंजी

हमें फॉलो करें परिश्रम ही सफलता की कुंजी
नीमच , शुक्रवार, 16 दिसंबर 2011 (17:56 IST)
परिश्रम ही सफलता तक पहुँचाता है। जीवन में सफल बनने के लिए कड़ी मेहनत बहुत जरूरी है। नीमच का क्रिकेट संपूर्ण जगत में अपनी अलग पहचान बनाए। इसके लिए खिलाड़ियों को परिश्रम कराना होगा। नीमच जिले के खिलाड़ी प्रतिभा के धनी हैं।


यह बात विधायक खुमानसिंह शिवाजी ने जिला क्रिकेट संघ द्वारा हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक 2 के खेल मैदान पर आयोजित जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कई विधाओं में नीमच के खिलाड़ियों ने जिले का नाम देश में रोशन किया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र खिलाड़ियों से भरे हुए हैं। बस उन्हें प्रतिभा निखारने के लिए मौके की जरूरत है। जिला क्रिकेट संघ द्वारा इस तरह के आयोजन कर क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशने का काम किया जा रहा है।


मनासा विधायक विजेन्द्रसिंह मालाहेड़ा ने कहा कि क्रिकेट में नीमच का नाम देश में ही नहीं, दुनिया में होकर एक मिसाल कायम करें। खिलाड़ियों को नई ऊर्जा की आवश्यकता है, जिसे क्रिकेट संघ दे रहा है। नीमच का नाम फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी रोशन होना चाहिए।


झाबुआ विधायक जेवियर मेड़ा ने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलें। मित्रता से खेले गए खेल में अलग ही आनंद रहता है। कार्यक्रम में संपादक प्रकाश मानव, पत्रकार मुस्तफा हुसैन, चंद्रशेखर पालीवाल सहित जिला क्रिकेट संघ के सदस्य एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर अतिथियों ने प्रथम मैच के दोनों टीमों के खिलाड़यों से परिचय किया एवं उनकी हौसला अफजाई की।


ये टीमें ले रहीं हिस्सा

क्रिकेट प्रतियोगिता में जिले की 16 टीमें भाग ले रही हैं। इनमें लगान क्रिकेट क्लब नीमच, खोर क्रिकेट क्लब, धनेरिया, केसुन्दा, बामनिया, मालवा बॉयस क्रिकेट क्लब, नीमच क्रिकेट क्लब, बघाना क्रिकेट, यूनिट क्रिकेट, बावल, मोरवन, हरवार, कंजार्डा व नीमच बी क्रिकेट क्लब की टीमें शामिल हैं।-निप्र


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi