मूलांक के अनुसार कैसा होगा नया साल

2013 और आपका मूलांक

FILE

वर्ष 2013 का मूलांक चार है व इसका स्वामी राहु है। राहु अकस्मात घटना-दुर्घटनाओं के योग देता है, वही अकस्मात बदलाव के भी संकेत देता है। जो भी योजनाएं बनेगी वो पूरी तो होगी लेकिन काफी कठिनाइयों के बाद।

कोई भी कार्य सरकार यदि शिथिलावस्था में छोड़ देगी तो उसके पूरा होने में संशय रहेगा। सक्रियता ही सफलता की ओर ले जाएगी। भविष्य की योजनाओं के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा।

* मूलांक 1 :- यदि आपका मूलांक 1 है तो इसका स्वामी सूर्य है और वर्ष का स्वामी राहु से इसकी शत्रुता है, अतः यह वर्ष आपके लिए सावधानी रखने का रहेगा। कोई भी कार्य लापरवाही में ना करें व व्यापार से जुडे़ व्यक्ति भी सतर्कता बरतें। जीवनसाथी की चिंता रह सकती है। कोई भी कार्य सुचारू रूप से करें, सावधानी ही सफलता देगी।

* मूलांक 2 :- यदि आपका मूलांक 2 है, तो इसका स्वामी चंद्र होने से यह वर्ष मानसिक चिंताओं का रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। पारिवारिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। व्यापारी वर्ग सोच-विचार कर चलें। दाम्पत्य जीवन में मिलीजुली स्थिति रहेगी।

FILE
* मूलांक 3 :- यदि आपका मूलांक 3 है तो इसका स्वामी गुरु है। वर्ष का अंक चार व इसका स्वामी राहु गुरु के साथ चांडाल योग बना रहा है। इस वर्ष बहुत ही सावधानी रखना होगी। महत्वपूर्ण कार्य में संभलकर चलना होगा। लेखन से संबंधित कार्य सतर्कता से करें।

* मूलांक 4 :- यदि आपका मूलांक 4 है तो वर्ष के स्वामी ही आपके मूलांक के स्वामी है, अतः यह वर्ष आपकी चतुराई से उत्तम ही रहेगा। भविष्य की योजनाओं में सफलता मिलेगी। राजनीतिज्ञ व्यक्ति भी सफल होंगे।

* मूलांक 5 :- यदि आपका मूलांक 5 है स्वामी बुध होगा, जो वर्ष अंक से मित्रता होने से आपके कार्य सफल होंगे। सोचे कार्य में सफलता मिलेगी। कोई विशेष कार्य में गुप्त युतियों के द्वारा सफलता पाने में समर्थ होंगे।

* मूलांक 6 :- यदि आपका मूलांक 6 है, जो वर्ष के मूलांक से शत्रुता होने से किसी भी कार्य में सावधानी रखना होगी। वहीं बदनामी से सावधान रहना होगा। व्यापार-व्यवसाय में अधिक धन लगाने से बचना होगा। प्रेम-प्यार के चक्कर में ना पडे़।

* मूलांक 7 :- यदि आपका मूलांक 7 है, तो वर्ष का स्वामी राहु से समभाव होने से आपके कार्य सफलता तक पहुंचेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता भी मिलेगी। मनोवांछित फल मिलेंगे।

* मूलांक 8 :- यदि आपका मूलांक 8 है, तो वर्ष के मूलांक से इसकी अतिशत्रुता होने से बनते कार्य में बाधा आ सकती है व व्यापार आदि में संभलकर चलना होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। पारिवारिक मामलों में संभलकर चलना होगा।

* मूलांक 9 :- यदि आपका अंक 9 है तो वर्ष के स्वामी से समभाव रखने से सभी कार्य में सफलता व सहयोग मिलेगा। नौकरी पेशा भी लाभान्वित होंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, व्यापार-व्यवसाय में भी स्थिति ठीक रहेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें