Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कर्क राशि 2021 : कार्यक्षेत्र में उपलब्धि व प्रगति लेकर आया है नया साल, 5 ज्योतिषीय उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

शनि और बृहस्पति अच्छे परिणाम देंगे
 
सेहत के लिए प्रतिकूल है यह साल  
 
नए साल की शुभकामनाओं के साथ आइए जानते हैं क्या लेकर आया है साल 2021 आपके लिए 
 
करियर के क्षेत्र में इस वर्ष आपको मिले-जुले फल प्राप्त होंगे। शनिदेव का आशीर्वाद आपको कार्यक्षेत्र में उपलब्धि व प्रगति देने का कार्य करेगा। ऐसे में लगातार मेहनत करते रहें और हर तरह की गैरकानूनी गतिविधियों से खुद को दूर रखें। आर्थिक स्थिति पर भी ग्रहों की विशेष दृष्टि आपके आर्थिक जीवन को सुखद बनाने में मदद करेगी, लेकिन सेहत के खराब होने से आपका धन खर्च हो सकता है। ऐसी स्थिति में धन को भविष्य के लिए संचय करने की सही रणनीति बनाते हुए प्रयास करते रहें। व्यापारी वर्ग को भी आर्थिक फायदा मिलेगा जिससे उनकी उन्नति होगी।
 
राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र में केवल मेहनती छात्रों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपको फरवरी से अप्रैल के दौरान अच्छे फल प्राप्त होंगे जिससे आप अपनी परीक्षा में और बेहतर करने में सफल होंगे। हालांकि इसके साथ ही पंचम भाव में स्थित केतु आपका ध्यान भटकाएगा जिससे आपको विषयों को समझने में भी परेशानी हो सकती है। ऐसे में अपने लक्ष्य पर ही एकाग्रता रखते हुए केवल और केवल अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान दें।
 
पारिवारिक जीवन के लिए समय थोड़ा कम अनुकूल नजर आ रहा है, क्योंकि सप्तम भाव में मौजूद शनि आपके चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालेंगे, जहां वर्ष की शुरुआत में दशम भाव में बैठे मंगलदेव की दृष्टि भी होगी। ऐसे में परिवार से दूर जाना पड़ेगा। पारिवारिक सुख नहीं मिलेगा और आपके परिवार के कई सदस्य आपके किसी निर्णय के विरुद्ध खड़े नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी। 
 
शनि और बृहस्पति अच्छे परिणाम देंगे। जीवनसाथी से विवाद भी होगा लेकिन दोनों अपने रिश्ते के प्रति वफादारी दिखते हुए हर चुनौती से उभरते दिखाई देंगे। संतान पक्ष की संगति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी।
 
वहीं अगर प्रेम में पड़े जातकों की बात करें तो आपके लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी होगी। विशेष रूप से फरवरी, मध्य मार्च, अप्रैल, मई, अगस्त और सितंबर का समय बेहद अच्छा साबित होने वाला है। यह वर्ष आप दोनों को एक-दूसरे के प्रति वफादारी रखना सिखाएगा जिससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा।
 
स्वास्थ्य के मामले में भी इस वर्ष मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे, क्योंकि शनि सप्तम और अष्टम भाव का स्वामी होकर सप्तम भाव में विराजमान होगा जिससे सेहत में कमजोरी आने के योग बनेंगे। भविष्यवाणी 2021 यह इंगित करती है कि इस वर्ष का अंत स्वास्थ्य जीवन के लिए सबसे ज्यादा प्रतिकूल रहने वाला है। ऐसे में अपना ध्यान रखें।
 
कर्क राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
किसी भी सोमवार के दिन या चन्द्रमा की होरा पर उत्तम गुणवत्ता वाला मोती रत्न चांदी की मुद्रिका में धारण करें। इससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।
 
आपके लिए निरंतर बजरंग बाण का पाठ करना और श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करना भी बेहद शुभ साबित होगा।
 
मुमकिन हो तो रोजाना गुरु बृहस्पति के बीज मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको स्वास्थ्य कष्ट से मुक्ति मिलेगी।
 
सोमवार के दिन किसी भी शिव मंदिर जाकर शिवजी को अक्षत चढ़ाएं और शिवलिंग का अभिषेक करें।
 
आप मंगलवार के दिन मंदिर जाकर लाल रंग का झंडा भी लगा सकते हैं। इससे मंगल ग्रह मजबूत होगा और आपको शुभ फल प्रदान करेगा।
कर्क राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल
ALSO READ: कर्क राशिफल 2021 : जनवरी से दिसंबर तक जानिए क्या लाया है नया साल
ALSO READ: लाल किताब राशिफल 2021 : कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा अगला वर्ष
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल